जहरीली शराब से चार लोगों की मौत के बाद आबकारी विभाग ने सरकारी ठेके पर मारा छापा, दो सेल्समैन समेत 14 गिरफ्तार

प्रतापगढ़ पुलिस ने 14 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है.

प्रतापगढ़ पुलिस ने 14 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है.

प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में पुलिस और आबकारी विभाग (Excise Department) की टीम ने सरकारी शराब ठेके पर छापेमारी कर 234 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है. इसके साथ ही ठेके के दो सेल्समैन (Salesmen) को गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 9:47 PM IST
  • Share this:
प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में सरकारी ठेके पर पुलिस (Police) और आबकारी विभाग (Excise Department) की टीम की संयुक्त छापेमारी से हड़कंप मच गया है. सरकारी ठेके पर छापेमारी के दौरान पुलिस (Police) ने 234 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है. इस शराब की आनुमानित कीमत 18 लाख रुपये बताई जा रही है. इस मामले में पुलिस ने दो सरकारी दुकान के सेल्समैन को भी गिरफ्तार किया है.

साथ ही सरकारी ठेके के अनुज्ञापी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उनको गिरफ्तार करने के लिए दबिश भी दी जा रही है. पुलिस के कार्रवाई से शराब माफियाओं के बीच हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि दो दिन पहले प्रतापगढ़ के संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र में अवैध जहरीली शराब पीने से महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दर्जन भर ग्रामीण जहरीली शराब पीने से बीमार पड़ गए थे.

Youtube Video


भदोही: कालीन कारखाने में नेपाल के रहने वाले प्रेमी जोड़े का पेड़ से लटकता मिला शव
इस पर जिला आबकारी अधिकारी, दो इंस्पेक्टर, तीन सिपाही को निलंबित कर दिया गया था, जबकि आज पूरे जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया गया. 205 लीटर अवैध शराब के साथ 12 तस्करों को गिरफ्तार किया  है. जबकि जहरीली शराब से चार मौत के मामले नामजद अभियुक्त अमन पटेल को संग्रामगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश द्विवेदी ने बताया कि कुंडा समेत पूरे जिले में अवैध शराब के ठिकाने पर दबिश जारी है. कुंडा इलाके में 18 लाख की अंग्रेजी शराब ठेके से बरामद की गई है, जो हरियाणा और अरुणाचल प्रदेश से लाई गई थी. उसको सरकारी ठेके पर बेचा जा रहा था. जिस सरकारी दुकान से शराब   बरामद की गई है, उस दुकान का लाइसेंस निरस्त करने की भी कार्रवाई की जा रही है. वहीं पुलिस कई टीमें बनाकर पूरे जिले में एक साथ छापेमारी कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज