Exclusive: मैनपुरी के इस गांव में 20 दिन में 16 लोगों की मौत से फैली दहशत, लोग कर रहे पलायन

बुखार के बाद सड़क पर खाट बिछाकर लोग इलाज कराते हुये.
बुखार के बाद सड़क पर खाट बिछाकर लोग इलाज कराते हुये.

जिल के गांव करीमगंज में बुखार (Fever) से 20 दिनों में 16 लोगों की मौत (Dath) हो चुकी है. वहीं गांव के सैकड़ों लोग बीमार (Sick) चल रहे हैं. ग्रामीणों और विपक्ष ने स्वास्थ्य विभाग (Health department) पर अनदेखी का आरोप लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 4:42 PM IST
  • Share this:
मैनपुरी.जिल के गांव करीमगंज में बुखार (Fever) का कहर इस कदर से टूटा है कि पिछले 20 दिनों में यहां 16 लोगों की मौत (Death) हो गई है. रविवार को चार लोगों की मौत से पूरे गांव में दहशत का माहौल है. गांव में तकरीबन 200 से ऊपर लोग बुखार से पीड़ित हैं, लेकिन स्वास्थ्य महकमा (Health department) पूरी तरह से लापरवाह बना हुआ है. हालत यह है कि लोग अब गांव से पलायन करने लगे हैं.

इस गांव में तकरीबन छह हजार की आबादी है और घर-घर में बुखार से पीड़ित लोगों की चारपाई बिछी हुई है. करीमगंज में हो रही मौत से लोग भयभीत हैं. वहीं विपक्ष का आरोप है कि प्रशासन अपनी इज्जत बचाने के लिए आंकड़ों को छिपा रहा है. मैनपुरी के करीमगंज में पिछले 20 दिनों से बुखार ने तबाही मचा रखी है. हालात इतने खराब हो चुके हैं कि रोज गांव के किसी न किसी घर से लाश निकल रही है.

बहराइच में दो सहेलियों ने पेड़ से लटक कर खुदकुशी की, परिजनों को पसंद नहीं थी दोस्ती



गांव के लोग बताते हैं कि हालात इतने खराब हैं अब लोग गांव छोड़ने के लिए मजबूर हैं. घरों से निकलकर गांव के बाहर बने प्राथमिक विद्यालय में लोगों ने शरण ली है. इस गांव में पिछले 20 दिनों में 16 लोगों की जान जा चुकी है. गांव वालों का अनुमान है कि सैकड़ों की संख्या में लोग बुखार से पीड़ित हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहा है. इलाज के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर रहा है. यही वजह है कि इस गांव में डेंगू का प्रकोप पूरी तरह से फैल गया है.
क्या कहते हैं सीएमओ
मैनपुरी के करीमगंज गांव में बुखार से मौत हो रही है गांव वालों की मानें तो अभी तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन प्रशासन इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है. सीएमओ मैनपुरी अशोक पांडे ने बताया कि 8 से 10 लोगों की मौत की खबर है वह भी डेंगू से नहीं बुखार एवं अन्य बीमारियों से सामान्य मौतें हुई हैं. गांव में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया गया है हालात काबू में हैं. बुखार से पीड़ित लोगों की संख्या 30 से 35 है.

शामली: 8 बच्चों की मां पर चढ़ा इश्क का बुखार, प्रेमी संग हुई फरार

सपा का आरोप
मैनपुरी के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव ने बताया कि करीमगंज में डेंगू से 14 लोगों की मौत हो चुकी है. सैकड़ों की संख्या में लोग बीमार है, लेकिन जिला प्रशासन आंकड़ों को छिपा रहा है हम लोगों को कोई जानकारी नहीं दे रहा है. बार-बार जानकारी मांगने पर गुमराह किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज