Home /News /uttar-pradesh /

आगरा से गोरखपुर के लिए Noida में तैयार हो रही हैं 195 बसें, दिवाली में नहीं होगी दिक्कत

आगरा से गोरखपुर के लिए Noida में तैयार हो रही हैं 195 बसें, दिवाली में नहीं होगी दिक्कत

नोएडा के मोरना डिपो से अगर हापुड़ के लिए बस जाएगी तो लखनऊ-गोरखपुर और इलाहबाद भी जाएगी. demo pic

नोएडा के मोरना डिपो से अगर हापुड़ के लिए बस जाएगी तो लखनऊ-गोरखपुर और इलाहबाद भी जाएगी. demo pic

UP Roadway Diwali Plan: दिवाली पर 10 नवंबर तक बिना रोक-टोक बसें चलती रहेंगी ड्राइवर और कंडक्टर की कमी न हो, बिना छुट्टी किए डयूटी पर आते रहें इसके लिए बोनस स्कीम चलाई जा रही है. रास्ते में यात्रियों को परेशानी न हो इसके लिए सचल दस्ते तैयार किए जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. नोएडा डिपो में 195 बसों को तैयार किया जा रहा है. हर छोटे और लम्बे रूट के लिए बस तैयार की जा रही है. नोएडा के मोरना डिपो से अगर हापुड़ के लिए बस जाएगी तो लखनऊ-गोरखपुर और इलाहबाद भी जाएगी. रूट और पैसेंजर के हिसाब से बसों के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे. दिवाली पर 10 नवंबर तक बिना रोक-टोक बसें चलती रहेंगी ड्राइवर और कंडक्टर की कमी न हो, बिना छुट्टी किए डयूटी पर आते रहें इसके लिए बोनस स्कीम चलाई जा रही है.

    नोएडा के एआरएम नरेश पाल सिंह ने कहा है कि दिवाली के मौके पर सभी 195 बसों का संचालन सेक्टर-35 स्थित मोरना डिपो से किया जाएगा. दिवाली को देखते हुए 30 फीसद बसों की संख्या बढ़ाई गई है. इसमे से 122 बसे लम्बे रूट पर चलाई जाएंगी, जिससे हर एक यात्री दिवाली के मौके पर अपने घर-परिवार के बीच पहुंच जाए. लम्बे रूट के तौर पर लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज और वाराणसी समेत यूपी के सभी बड़े शहरों के लिए दिवाली के दौरान 10 दिन तक बसें चलाई जाएंगी.

    वहीं दूसरी ओर वेस्ट यूपी के मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, खुर्जा, शामली, बागपत, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद आदि शहरों के लिए 73 बसें चलाई जाएंगी. छोटी दूरी और यात्रियों की संख्या को देखते हुए इस रूट की सभी 73 बसों के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे.

    नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 450 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी होगी नीलाम, 37 बिल्डर्स से की है जब्त

    लम्बी दूरी की बसों में नहीं होगी सीएनजी की कमी

    नियमों के चलते और लम्बी दूरी की बसों में सीएनजी का इस्तेमाल किया जाता है. बीते अनुभव के चलते नोएडा डिपो में सीएनजी की बसों को ईधन की कमी रहती थी. वक्त से सीएनजी नहीं मिल पाती थी. जिसके चलते लम्बी दूरी के यात्री आनंद विहार और दिल्ली के दूसरे बस  अड्डों से बसें लेकर यात्रा करते थे. लेकिन इस दिवाली पर इस बात का खास ख्याल रखा गया है. लम्बी दूरी की बसों को सीएनजी की कोई कमी न होने पाए, इसके खास इंतजाम किए गए हैं.

    Tags: Bus Services, Diwali 2021, Noida news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर