Assembly Banner 2021

आगरा में मिले कोरोना के 58 नये मरीज, एक की मौत, खतरनाक हो रहा अफ्रीकी स्ट्रेन

आगरा में एक बार फिर से कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है.   (सांकेतिक फोटो)

आगरा में एक बार फिर से कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. (सांकेतिक फोटो)

आगरा (Agra) में रविवार को कोरोना (Corona) के 58 नए केस सामने आए हैं. वहीं एक आदमी की कोरोना से मौत (Death) हो गई है. इसी के साथ आगरा में अब तक कोरोना के कुल 10914 संक्रमित सामने आ चुके हैं. जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 268 हो गई है.

  • Share this:
आगरा. ताज नगरी आगरा (Agra) में आज यानी रविवार को कोरोना (Corona) के 58 नए केस सामने आए हैं, जबकि कल शाम 68 कोरोना के नए केस मिले थे. इस तरह 24 घंटे के भीतर शहर में कोरोना के 126 नए केस सामने आए हैं. वहीं शिवाजी नगर शाहगंज निवासी 47 वर्षीय व्यक्ति की करोना से मौत (Death) हो गई है. शहर में बढ़ती कोरोना के मरीजों की संख्या को देखकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है.

जिले के डीएम प्रभु एन सिंह ने लोगों से बिना मास्क के घर से ना निकलने की अपील की है. डॉक्टरों को कहना है कि इस बार का कोरोना संक्रमण पहले से ज्यादा तेजी से फैल रहा है. दक्षिण अफ्रीकी स्ट्रेन के मरीज मिलने के बाद एक पीड़ित के जरिये कम से कम 4 से 5 लोग कोरोना से पीड़ित हो रहे हैं. रेलवे स्टेशनों पर अगर कोई संदिग्ध दिखा तो उसका कोरोना का टेस्ट कराया जा रहा है.

बाराबंकी: यूपी SIT करेगी मुख्तार अंसारी एंबुलेंस केस की जांच, पुलिस टीम पंजाब और मऊ रवाना



भीड़भाड़ वाले इलाकों में रेंडम जांच भी की जा रही है. कोरोना का विस्तार अब गांव की ओर होने लगा है. आगरा के फतेहाबाद खेरागढ़ फतेहाबाद सहित कई ग्रामीण अंचलों में कोरोना के नए केस मिल रहे हैं. आगरा शहर के दयालबाग, खंदारी, शाहगंज में ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं. प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा युद्ध स्तर पर कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग में जुटा हुआ है. लेकिन, जिस गति से इस बार कोरोना बढ़ रहा है, उससे जाहिर है कि आगामी दिनों में हालात और विकट हो जाएंगे.
वहीं तमाम प्रतिबंधों के बावजूद लोग बाजार और सड़कों में बिना मास्क के घूम रहे हैं. बाजार में घूमते लोग स्थानीय पुलिस के टोकने पर ही मास्क पहनते हैं. पुलिस के जाते ही लोग मास्क जेब के अंदर रख लेते हैं. अब तक आगरा में कोरोना के कुल संक्रमित 10914 हो चुके हैं. जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर  268 हो गई है. अब तक मृतक संख्‍या 178 हो चुकी है. इसके साथ हीअब तक कुल 10467 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं. ठीक होने की दर घटकर 95.90 फीसद पर आ चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज