सरेराह लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 6 शातिर लुटेरे गिरफ्तार, गौतमबुद्ध नगर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
Greater-Noida News in Hindi

सरेराह लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 6 शातिर लुटेरे गिरफ्तार, गौतमबुद्ध नगर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
गौतमबुद्ध नगर जिला पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि ये लुटेरे अब तक कितनी लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं.

सरेराह लूट की कुछ वारादातों के सामने आने के बाद जनपद के विभिन्‍न इलाकों में चेकिंग के लिए पुलिस टीम की तैनाती की गई थी. चेकिंग के दौरान, 6 लुटेरों को गिरफ्तार कर 17 मोबाइल और 9 सेटटॉप बाक्‍स बरामद किए गए हैं.

  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) इलाके में सरेराह लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आधा दर्जन लूटेरों को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. लुटेरों के कब्‍जे से पुलिस ने राहगीरों से लूटे गए 17 मोबाइल फोन (Mobile Phone) और 5 सेटटॉप बाक्‍स (set top box) भी बरामद किए हैं. ग्रेटर नोएडा पुलिस (Greater Noida Police) द्वारा गिरफ्तार किए गए लुटेरे सड़कों पर लूटपाट के अलावा खाली पड़े घरों में चोरी की वारदात को भी अंजाम देते थे.

चेयरी काउंटी सोसाइटी के करीब गिरफ्तार हुए तीन लुटेरे
गौतमबुद्ध नगर के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि सरेराह लूट की कुछ वारादातों के सामने आने के बाद जनपद के विभिन्‍न इलाकों में चेकिंग (Checking) के लिए पुलिस टीम (Police Team) की तैनाती की गई थी. इसी कड़ी में बिसरख थाना पुलिस की एक टीम को आम्रपाली डीम्‍स वैली (Amrapali Deams Valley) के करीब चेकिंग के तैनात किया गया था. चेकिंग के दौरान, पुलिस टीम ने चेयरी काउंटी सोसाइटी (Cherry County Society) की तरफ जा रहे बाइक सवार तीन युवकों को रुकने का इशारा किया. इन युवकों ने रुकने की बजाय बाइक की रफ्तार तेज कर ली. हालांकि, पहले से सावधान पुलिस की टीम इन युवकों को रोकने में कामयाब रही.

बिसरख थाना पुलिस ने बरामद किए सरेराह लूटे गए 7 मोबाइल
गौतमबुद्ध नगर के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि तलाशी के दौरान इन युवकों के कब्‍जे से 7 मोबाइल फोन बरामद किए गए. पूछताछ में पता चला कि ये मोबाइल फोन लूट की वारदात को अंजाम देकर इन लुटेरों ने हासिल किए थे. जांच में यह बात भी सामने आई कि ये लुटेरे लंबे समय से इलाके में इलाके में लुट की वारदात को अंजाम दे रहे थे. अब बिसरख थाना पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि अब तक ये लुटेरे इलाके में कितनी लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं. साथ ही, लूट के सामान को ये लुटेरे किन लोगों को बेंचते थे.



लूट और चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 3 अन्‍य लुटेरे गिरफ्तार
गौतमबुद्ध नगर के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण (Gautam Budh Nagar SSP Vaibhav Krishna) ने बताया कि बिसरख थाने की तरह सूरजपुर थाना पुलिस ने भी लूटपाट और घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है. इन लुटेरों के कब्‍जे से लूट के 9 मोबाइल फोन सहित विभिन्‍न घरों से चोरी किए गए 5 सेटटॉप बाक्‍स भी बरामद किए गए हैं. उन्‍होंने बताया कि चेकिंग के दौरान सूरजपुर थाना पुलिस ने इलाके के एक मंदिर के पास तीनों युवकों को बाइक के कागजात की जांच के लिए रोका था. बाइक के कागजात की जांच के दौरान पुलिस को चौंकाने वाले तथ्य मिले.

दिल्‍ली-एनसीआर में देते थे लूट और चोरी की वारदात को अंजाम
गौतमबुद्ध नगर के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि तीनों ने पुलिस के सामने स्‍वीकार किया कि ये चोरी व रास्ते में चलते लोगों को मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम देते थे. लूटेरे के कब्जे से पुलिस ने 9 मोबाइल लूट और कई अन्य घटनाओं को स्वीकार करने का दावा किया है. पूछताछ में यह बात भी सामने आई कि शातिर लूटेरे दिल्ली-एनसीआर में लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद गौतमबुद्ध नगर भाग आते थे.

लुटेरों के कब्‍जे से बरामद हुए 5 सेट टॉप बाक्‍स
गौतमबुद्ध नगर के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि ये तीनों शातिर लुटेरे घरों में चोरी की वारदात को भी अंजाम देते थे. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर विभिन्‍न घरों से चोरी किए गए 5 सेटअप बॉक्स भी बरामद किये है. इस बरामदगी के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी लुटेरों को जेल भेज दिया है.

यह भी पढ़ें:
अगर हिंदू 200 रुपये कमाता है तो 50 रुपये हथियार पर खर्च करे: अखिल भारत हिंदू महासभा
रावण दहन किया तो NGT चला जाऊंगा: संत अधोक्षजानन्द
देवबंद: भाजपा नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या से सनसनी
'पीठाधीश्वर' की पारंपरिक विशेष वेशभूषा में CM योगी, गोरखपुर में उमड़ा जनसैलाब
Dussehra 2019: बाराबंकी में 50 सालों से अहमद हुसैन बना रहे हैं रावण-मेघनाथ
यूपी विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं 'कैंट सीट' को वापस जीतना
मूर्ति विसर्जन कर लौट रहे बाइक सवार 3 युवक खड़ी ट्रक में भिड़े, 1 की मौत
5 हजार रुपये में 2 घंटे को इसलिए दुल्हन बनती थी ये लड़की
नुसरत जहां को लेकर बंटे मुस्लिम धर्मगुरु, मौलाना ने शरीयत को लेकर कही ये बात
UP में कर्ज से परेशान 2 किसानों ने की आत्महत्या! बाढ़ से नष्ट हो गई थी फसल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज