Home /News /uttar-pradesh /

Agra: नाला निर्माण की मांग को लेकर धरने पर बैठी बुजुर्ग महिला की मौत, ग्रामीणों में आक्रोश

Agra: नाला निर्माण की मांग को लेकर धरने पर बैठी बुजुर्ग महिला की मौत, ग्रामीणों में आक्रोश

आशंका है कि ठंड के कारण रानी देवी की जान चली गई.

आशंका है कि ठंड के कारण रानी देवी की जान चली गई.

आगरा स्थित मलपुरा के सिरौली मार्ग पर आरसीसी रोड और नाला निर्माण की मांग को 13 अक्टूबर से धरना चल रहा है. धरना स्थल पर करीब दस महिलाएं रात में भी पंडाल में सोती थीं, जिनमें विकास नगर निवासी 65 वर्षीय रानी देवी भी शामिल थीं. आशंका है कि ठंड के कारण रानी देवी की जान चली गई. उनके पति का देहांत हो चुका है. बेटे के साथ वह रहती थीं.

अधिक पढ़ें ...

    कामिर क़ुरैशी
    आगरा. नाला निर्माण की मांग को लेकर आगरा (Agra News) के मलपुरा में धरने पर बैठी एक बुजुर्ग महिला की शनिवार देर रात को मौत हो गई. इसके बाद ग्रामीणों में आक्रोश है. गांव में आरसीसी रोड और नाला निर्माण को लेकर 81 दिन से धरना चल रहा था. प्रशासन ने आरसीसी रोड का निर्माण तो शुरू करा दिया, लेकिन नाला निर्माण अभी शुरू नहीं हुआ है. इसकी मांग को लेकर अभी धरना चल रहा है.

    बता दें कि मलपुरा के सिरौली मार्ग पर आरसीसी रोड और नाला निर्माण की मांग बहुत समय से चली आ रही थी. 13 अक्टूबर को यहां सावित्री देवी के नेतृत्व में महिलाएं और पुरुष धरने पर बैठ गए. रास्ते में ही पंडाल बनाकर महिलाएं धरने पर बैठी थीं, जिनमें विकास नगर निवासी 65 वर्षीय रानी देवी भी शामिल थीं.

    ये भी पढ़ें- पुष्पराज जैन के ठिकानों पर 50 घंटे से छापेमारी जारी, जानें सपा एमएलसी के घर से अब तक क्या-क्या मिला

    रात सोई तो सुबह जागी ही नहीं
    शनिवार की देर रात धरना स्थल पर बने पंडाल में रानी देवी अन्य महिलाओं के साथ ही सोई थीं. सुबह छह बजे सारी महिलाएं जाग गईं, मगर रानी देवी नहीं उठीं. महिलाओं ने उन्हें आवाज लगाई, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. इसके बाद देखा तो उनकी सांसें बंद थीं. सावित्री देवी ने आरोप लगाया कि प्रशासन की बेरुखी के कारण रानी देवी की जान गई है.

    13 अक्टूबर से जारी है धरना
    यहां आरसीसी रोड और नाला निर्माण को लेकर 13 अक्टूबर से धरना चल रहा है. प्रशासन ने बुधवार को आरसीसी रोड का निर्माण तो शुरू करा दिया, लेकिन नाला निर्माण अभी तक शुरू नहीं हुआ है. नाला निर्माण होने तक महिलाओं ने धरने पर बैठने का एलान किया था. इसी के तहत अभी तक धरना चल रहा है.

    धरना स्थल पर करीब दस महिलाएं रात में भी पंडाल में सोती थीं. आशंका है कि ठंड के कारण रानी देवी की जान चली गई. उनके पति का देहांत हो चुका है. बेटे के साथ वह रहती थीं. गांव के विकास के लिए वे भी धरने में शामिल हुई थीं. धरना स्थल पर महिला की मौत की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. इसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है, जिन्हें पुलिस समझाने का प्रयास कर रही है.

    Tags: Agra news, Protest

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर