LIVE NOW

UP Live News Update: यूपी में 6584 नए कोरोना पॉज़िटिव, लखनऊ में एक दिन में मिले रिकॉर्ड 1244 मरीज

UP Live News Update: यूपी में पिछले 24 घंटे में 6584 कोरोना पॉज़िटिव मिले हैं, वहीं 98 संक्रमितों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक कुल 4869 मरीजों ने दम तोड़ा है. वहीं राजधानी लखनऊ में रिकॉर्ड 1244 कोरोना पॉज़िटिव मिले हैं, सबसे ज़्यादा 576 संक्रामितों की मौत लखनऊ में हो चुकी है. कानपुर में भी 569 की जान जा चुकी है.

Hindi.news18.com | September 19, 2020, 2:54 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 19, 2020

हाइलाइट्स

2:54 pm (IST)
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने लव जिहाद को लेकर शनिवार को बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि लव जिहाद एक साजिश है जिसके तहत भोली-भाली लड़कियों को शिकार बनाया जा रहा है. मोहसिन रजा ने उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों में लव जिहाद की घटनाएं बढ़ी है. वहीं ज्यादातर हिंदू लड़कियों को मोहरा बनाया जा रहा है. मोहसिन रजा का आरोप है कि एक साजिश के तहत इस तरह की घटनाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है. इसे रोकने के लिए अगर जरूरत पड़ी तो सरकार कानून लेकर आएगी.


2:25 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के एटा जनपद के अवागढ़ में राशन डीलर की जांच करने पहुंची खाद्य एवं रसद विभाग टीम और शिकायतकर्ता पर राशन डीलर अपने गुर्गों के साथ लाठी-डंडे जूते चप्पलों से हमला बोल दिया. हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. पूरा मामला अवागढ़ थाना क्षेत्र के गांव पिकाथर का बताया जा रहा है. यहां गुरुवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम जांच करने पहुंची थी.


1:16 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में जेसीबी मशीन से 5 दलित परिवारों का मकान गिराए जाने के मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लिया है. सीएम योगी ने लोक निर्माण विभाग से पूरी रिपोर्ट तलब की है. इस मामले में पीडब्लूडी के अधिशाषी अभियन्ता समेत सात लोगों के खिलाफ पहले ही एफआईआर दर्ज की जा चुकी है.


1:14 pm (IST)
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शिक्षक भर्ती को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा है कि 12460 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी हताश और बेरोजगार हैं. उन्हें कोर्ट कचहरी का चक्कर न लगवाकर 24 शून्य जनपद के अभ्यर्थियों की जल्द नियुक्ति की जाए.


12:35 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश को एक अच्छी फिल्म सिटी  की आवश्यकता है और वह उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी लेने को तैयार है. सीएम योगी के इस ऐलान के बाद शनिवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत ने ट्विटर पर लिखा 'लोगों की धारणा है कि भारत में शीर्ष फिल्म उद्योग हिंदी फिल्म उद्योग है जी कि गलत है. तेलुगु फिल्म उद्योग खुद को शीर्ष स्थान पर ले गया है और अब भारत में कई भाषाओं में फिल्मेंहो रही है, कई हिंदी फिल्मों की शूटिंग रामोजी हैदराबाद में की जा रही है.'


12:21 pm (IST)
आजमगढ़ जिले की पुलिस कि एक बड़ी लापरवाही उस समय देखने को मिली जब न्यायिक हिरासत में भेजा गया एक कोरोना पॉजिटिव बदमाश जिला कारागार के गेट से गुरुवार की शाम दाखिल होते समय फरार हो गया. इसकी जानकारी लोगों को तब हुई जब पुलिस ने बदमाश के घर और ससुराल पर एक साथ छापेमारी की. बरदह थाना की पुलिस ने अभियुक्त को तमंचा के साथ गिरफ्तार किया था. इस दौरान उसकी ब्लाक पर सैंपलिंग की गई, लेकिन इसकी रिपोर्ट देर रात आई जिसमे वह पॉजिटिव निकला.


12:18 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के अयोध्या जब से प्रधानमंत्री ने राम मंदिर की आधारशिला रखी है, जमीनों की मांग तेजी से बढ़ गई है. जमीन के रेट आसमान छू रहे हैं. पहले जो जमीन बिस्वा में बिकती थी, अब वर्ग फुट में बिक रही है. जमीन के कारोबार से जुड़े हुए व्यक्ति बताते हैं कि इन दिनों जमीन की डिमांड बहुत बढ़ गई है. ज्यादातर होटल और रेस्टोरेंट, धर्मशाला के लिए लोग अयोध्या में जमीन खोज रहे हैं.


11:54 am (IST)
महोबा के बहुचर्चित व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या मामले में शनिवार को बड़ा खुलासा हुआ. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, बदमाशों ने 9 एमएम पिस्टल से क्रशर कारोबारी को पीछे से गोली मारी गई थी. बता दें कि 8 सितम्बर को क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी कार में घायल मिले थे. उधर, पुलिस अधिकारी सामने से गोली लगने का दावा कर रहे थे. वहीं पुलिस ने गोली सामने से लगने के बाद सीट में घुसने की बात कही थी. खास बात है कि मौत के एक हफ्ते बाद भी पुलिस के अधिकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं देख पाए.


9:37 am (IST)
सीएम योगी को सोशल मीडिया से पता चला कि आईआईटी का एक शोध छात्र के ब्लड कैंसर की बीमारी से जूझ रहा है. इसके बाद सीएम योगी ने खुद बीमार छात्र के परिवार से संपर्क किया और उन्हें 10 लाख की मदद दी. साथ ही सीएम ने छात्र के इलाज के लिए पीजीआई को बेहतर इलाज और हरसंभव मदद के आदेश दिए.


LOAD MORE
UP Live News Update: यूपी के जिलों से पल-पल अपडेट हो रही तमाम खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज