लाइव टीवी

Lockdown तोड़ने पर दर्ज हुईं 6594 FIR, वसूला गया 3.43 करोड़ रुपये का जुर्माना
Lucknow News in Hindi

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 1, 2020, 9:44 PM IST
Lockdown तोड़ने पर दर्ज हुईं 6594 FIR, वसूला गया 3.43 करोड़ रुपये का जुर्माना
कालाबाजारी करने वालों और जमाखोरों के खिलाफ भी सख़्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. (फाइल फोटो)

यूपी पुलिस (UP Police) ने कालाबाजारी (Black Marketing) और जमाखोरी करने वालों पर भी हुए 58 मुकदमे दर्ज किए हैं, जबकि वाहन लेकर सड़क पर उतरने वालों से 3.43 करोड़ रुपए जर्माना (Fine) वसूला गया.

  • Share this:
लखनऊ: कोरोना महामारी (corona epidemic) को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू कर दिया गया है, जिसकी वजह से लोगों को सड़कों पर आने की इजाजत नहीं है. किसी मेडिकल इमरजेंसी (Medical Emergency) के हालात में ही सड़कों पर आ सकते हैं. बावजूद इसके उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कई जगहों पर लॉकडाउन तोड़ने के मामले सामने आए हैं. ऐसे मामलों में संपूर्ण लॉकडाउन के आठवें दिन बुधवार को यूपी में 6594 एफआईआर (FIR) दर्ज की गई हैं.

8.16 लाख वाहनों की हुई चेकिंग
अतिरिक्‍त महानिदेशक (कानून एवं व्‍यवस्‍था) वीपी रामाशास्‍त्री ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान आवाजाही करने वाले वाहनों पर कार्रवाई के लिए प्रदेश में 5261 जगहों पर बैरिकेटिंग की गई थी. बुधवार को कुल 8.16 लाख वाहनों की चेकिंग की गई और 1.66 लाख वाहनों के चालान किए गए. उन्‍होंने बताया कि लॉकडाउन तोड़ने वाले वाहनों से 3.43 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया और 13122 वाहनों को सीज़ किया गया.

कड़ी कार्रवाई के दिए गए निर्देश



वहीं, लॉकडाउन का फायदा उठाकर जमाखोरी और कालाबाजारी करने के मामलों में 58 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं. एडीजी (लॉ एण्‍ड आर्डर) पीवी रामाशास्त्री के मुताबिक, सभी जिलों के कप्तानों को लॉक डाउन तोड़ने पर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही, कालाबाजारी करने वालों और जमाखोरों के खिलाफ भी सख़्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.



ये भी पढ़ें

Covid-19: गांवों में ऐसे रह रहे हैं दिल्ली-एनसीआर और मुंबई से गए श्रमिक

 

Lockdown: साइकिल पर नहीं मिली लिफ्ट तो कर दी हवाई फायरिंग, मचा हड़कंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 9:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading