• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • नोएडा की 7x सोसायटियों ने अपनी सुरक्षा के लिए डीजीपी से मांगा हेलीकॉप्टर, जानिए वजह

नोएडा की 7x सोसायटियों ने अपनी सुरक्षा के लिए डीजीपी से मांगा हेलीकॉप्टर, जानिए वजह

7एक्स सोसायटी ने डीजपी से सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर की मांग की है. (Demo Photo)

7एक्स सोसायटी ने डीजपी से सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर की मांग की है. (Demo Photo)

7x सोसायटी मंहगे टॉवर्स वाले अपार्टमेंट का एक ग्रुप हैं. सेक्टर-74 से 79 तक करीब 50 हजार फ्लैट हैं. अभी यहां से से फायर स्टेशन की दूरी भी 30 मिनट की है. इसलिए नोएडा को एक हेलीकॉप्टर (Helicopter) और लखनऊ (Lucknow) जैसा जर्मन मेड फायर टेंडर दिए जाने की मांग की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नोएडा. नोएडा की 7एक्स सोसायटियों ने अपनी सुरक्षा के लिए डीजीपी से हेलीकॉप्टर मांगा है. इसके लिए DGP को बकायदा एक पत्र लिखा गया है. प्रोग्रेसिव कम्युनिटी फाउंडेशन के सुशील जैन ने यह पत्र लिखा है. फाउंडेशन का कहना है कि कि 7एक्स के तहत नोएडा (Noida) के सेक्टर-74 से 79 तक करीब 50 हजार फ्लैट हैं.  लेकिन इतनी आबादी को देखते हुए आग बुझाने के इंतजाम नाकाफी हैं. 12वीं मंजिल से ऊपर के फ्लोर में लगी आग को बुझाने में फायर पुलिस की सांसे फूल जाती हैं. उसके लिए पुलिस के पास फायर टेंडर (Fire Tender) भी नहीं हैं. इतना ही नहीं 7एक्स सोसायटियों (7x Society) से फायर स्टेशन की दूरी भी 30 मिनट की है. इसलिए नोएडा को एक हेलीकॉप्टर (Helicopter) और लखनऊ (Lucknow) जैसा जर्मन मेड फायर टेंडर दिया जाए.

    नोएडा में 12वीं मंजिल से ऊंची बिल्डिंग्स की संख्या ज्यादा

    प्रोग्रेसिव कम्युनिटी फाउंडेशन का कहना है कि नोएडा हो या ग्रेटर नोएडा दोनों ही जगह हाइराइज बिल्डिंग बड़ी संख्या में बनी हुई हैं. 12वीं मंजिल से ऊंची बिल्डिंग्स की संख्या भी बहुत ज्यादा है. लेकिन अफसोस की बात है कि गौतम बुद्ध नगर में इस हाइट से ऊंचा फायर टेंडर नहीं है.

    ऐसे हालात में जब भी 12वें फ्लोर से ऊपर के फ्लोर पर आग लगती है तो बिल्डिंग में मौजूद फायर सेफ्टी सिस्टम की ही मदद लेनी पड़ती है. कई बार आग की विकरालता को देखते हुए यह सिस्टम भी फेल हो जाते हैं.

    …ताकि जामिया नगर पर न लगे मंदिर तोड़ने का दाग, इसलिए सामने आए मुस्लिम

    डीजीपी फायर को याद दिलाई पिछली मीटिंग

    प्रोग्रेसिव कम्युनिटी फाउंडेशन ने डीजीपी फायर आनन्द कुमार को लिखे पत्र में याद दिलाते हुए कहा है कि 2 जून 2020 को आपके साथ ऑनलाइन एक मीटिंग हुई थी. मीटिंग में इसी परेशानी से संबंधित कई अहम बिन्दु उठाए गए थे. लेकिन अभी तक उन पर कोई अमल नहीं हुआ है. सिर्फ बिल्डिग का निरीक्षण ही शुरु हुआ है. 7एक्स सोसायटियों में फायर स्टेशन बनवाने की भी मांग की थी. क्योंकि मौजूदा वक्त में फायर स्टेशन सेक्टर-71 में है. वहां से गाड़ी आने में 30 मिनट का वक्त लग जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज