भंगेल एलिवेटेड रोड का 94 फीसद काम पूरा, जल्द होगा चालू, सलारपुर पर जाम से मिलेगी मुक्ति

भंगेल एलिवेटेड रोड के काम का बीजेपी एमएलए पंकज सिंह ने मंगलवार को जायजा लिया.

भंगेल एलिवेटेड रोड के काम का बीजेपी एमएलए पंकज सिंह ने मंगलवार को जायजा लिया.

बीजेपी विधायक पंकज सिंह ने नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ भंगेल-एलिवेटेड रोड के निर्माण कार्य का जायजा लिया. इस रोड के बन जाने से नोएडा के कई सेक्टरों के लोगों को दिल्ली जाने में होगी आसानी.

  • Share this:

नोएडा. भंगेल-सलारपुर (Bhangel-Salarpur) जाम के झाम को खत्म करने के लिए भंगेल एलिवेटेड रोड का काम तेजी से चल रहा है. अब तक 94 फीसद काम पूरा हो चुका है. अभी तक एलिवेटेड रोड की 2120 में से 2000 पाइल का काम पूरा कर लिया गया है. वहीं रोड के 18 गार्डर भी तैयार हो गए हैं और कभी भी रखे जा सकते हैं. लेकिन कोरोना (Corona) की दूसरी लहर के चलते अब इसका काम 2022 तक ही पूरा होने की उम्मीद है. मंगलवार को बीजेपी विधायक (BJP MLA) पंकज सिंह ने भंगेल एलिवेटेड रोड (Bhangel Elevated Road) के काम का जायजा लिया. इस मौके पर उनके साथ नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) के तमाम अधिकारी भी मौजूद थे.

नोएडा अथॉरिटी के अफसरों के मुताबिक सेक्टर-72,73,74,75,76,77,78 और 79 को जाने वाले रोड को कनेक्ट करने के लिए एलिवेटड पर क्लोवर लीफ बनाई जा रही है. सेक्टरों में रहने वालों की सुविधा के लिए एलिवेटेड रोड पर चढ़ने और उतरने के लिए चार रैंप भी बनाए जा रहे हैं. रैंप की कुल लंबाई एक किलोमीटर होगी.

सेक्टर-37 की ओर से आकर सेवन एक्स की ओर जाने वाले वाहन एलिवेटेड रोड का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसी तरह सेक्टर-107 की ओर से भी चढ़कर वाहन सेक्टर-37 की ओर जा सकेंगे. इस एलिवेटेड रोड पर लगभग 25 करोड़ का खर्चा आ रहा है.

Noida News: अब घर बैठे मंगवाएं मथुरा की झींगा मछली, जानिए कैसे
एलिवेटेड रोड का जायजा लेने के बाद यह बोले एमएलए पंकज

बीजेपी एमएलए पंकज ने भंगेल एलिवेटेड रोड के काम का जायजा लेने के बाद एक ट्वीट भी किया है. ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है, “इसके साथ ही 7X सोसाइटी एवं सेक्टर 100-107 के निवासियों के लिए इस एलिवेटेड रोड पर चढ़ने एवं उतरने हेतु सेक्टर-107,सेक्टर-47 एवं सेक्टर-49 के पास लूप से जोड़ने की योजना का भी स्थलीय निरीक्षण किया. इससे आसपास के गावों एवं सेक्टरों में रहने वाले निवासियों को आवागमन में सुविधा होगी.”

Bhangel Elevated Road, construction, bjp mla, pankaj singh, twitter, tweet, noida traffic, भंगेल एलिवेटेड रोड, कंस्ट्रक्शन, बीजेपी एमएलए, पंकज सिंह, ट्विटर, ट्वीट, नोएडा ट्रैफिक
भंगेल एलिवेटेड रोड के काम का जायजा लेने के दौरान अधिकारियों से बात करते बीजेपी एमएलए पंकज सिंह.



यहां चल रहा है एलिवेटेड रोड का काम

भंगेल-सलारपुर रास्ते पर जाम का झाम खत्म करने के लिए सेक्टर-41 अगाहपुर से फेज-2 स्थित एनएसईजेड नाले तक एलिवेटेड रोड का निर्माण कराया जा रहा है. अगाहपुर पेट्रोल पंप से एनएसईजेड तक 4.50 किलोमीटर लंबे छह लेन के निर्माणाधीन एलिवेटड रोड के तहत अभी तक 94 फीसद काम पूरा हो चुका है.


इस रोड का काम जून 2020 में शुरू किया गया था. एक साल में निर्धारित लक्ष्य से ज्यादा काम हुआ है. हालांकि इसका काम इस साल के आखिर में दिसम्बर तक पूरा होना था. लेकिन कोरोना के चलते काम लेट हो गया और अब यह 2022 में पूरा होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज