AAP का यूपी सरकार पर पलटवार, कहा- दिल्ली माडल पर बहस के लिए समय और स्थान बताए योगी सरकार

आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह.

आम आदमी पार्टी(AAP) ने यूपी सरकार (UP Government) को दिल्ली माडल पर बहस करने के लिए समय और स्थान बताने के लिए कहा है. वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया (Manish Sisodia) 22 दिसंबर को लखनऊ (Lucknow) जा रहे हैं.

  • Share this:
लखनऊ. आम आदमी पार्टी (AAP) ने यूपी में 2022 का विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) लड़ने के ऐलान के साथ ही योगी सरकार (Yogi Sarkar) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. AAP ने यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान करते ही योगी सरकार से शिक्षा (Education), स्वास्थ्य (Health), बिजली-पानी के दिल्ली मॉडल (Delhi Model) पर बहस के लिए मिली चुनौती को स्वीकार कर लिया है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने 22 दिसंबर को लखनऊ पहुंचने का ऐलान भी कर दिया है. लेकिन इसके बावजूद योगी सरकार के द्वारा अब तक बहस के लिए समय और स्थान नहीं बताया गया है. वहीं AAP ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बहस के नाम पर योगी सरकार के गजनी मोड में जाने का दावा करते हुए सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

आम आदमी पार्टी के सांसद और यूपी के प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि AAP के यूपी में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान करते ही योगी सरकार के मंत्री, उपमुख्यमंत्री और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने न सिर्फ AAP पर जमकर निशाना साधा. बल्कि योगी सरकार के प्रवक्ता और मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शिक्षा-स्वास्थ्य, बिजली-पानी के दिल्ली माॉडल पर बहस के लिए खुली चुनौती दी थी, जिसे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने स्वीकार कर बहस के लिये 22 दिसंबर को लखनऊ पहुंचने का भी ऐलान किया था, लेकिन AAP के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद तुरंत प्रतिक्रिया देने वाले अब तक बहस के लिए समय और स्थान नहीं बता पाए हैं.

सीएम योगी का विपक्ष पर हमला, बोले- किसानों के हक पर डकैती डालने वाले कर रहे कृषि कानूनों का विरोध
आप नेता संजय सिंह ने कहा कि ‘ये बहस के लिए इसलिए नहीं आ सकते क्योंकि यूपी में ये आज भी प्राइमरी स्कूल झोपड़ी में चला रहे हैं. मिर्जापुर में बच्चों को खाने के लिये नमक-रोटी दी जाती है. स्कूल में जानवर घूम रहे हैं. यूपी में 28 हजार स्कूलों में बिजली कनेक्शन नहीं है. आप दिल्ली के स्कूलों की यूपी के स्कूलों और दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की यूपी के अस्पतालों से तुलना करना चाहते हैं तो कीजिए.

मुझे याद है कि जब सिद्धार्थनाथ सिंह जी स्वास्थ्य मंत्री थे, तब CM के गृह जनपद गोरखपुर में 60 बच्चों की ऑक्सीजन की कमी से जान चली गई थी. यूपी की अस्पतालों में कुत्ते शव नोचते हैं. कोविड अस्पताल एक बरसात में स्वीमिंग पूल में तब्दील हो जाता है और योगी जी स्वास्थ्य माडल पर बात करेंगे? आप किस स्वास्थ्य माडल पर बात करना चाहते है?

इतना ही नहीं इस दौरान आप सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर सरकार को खुली बहस की चुनौती दी है. साथ ही संजय सिंह ने एक बड़ ऐलान करते हुए कहा कि ‘AAP आज से UP में ‘सेल्फी विद सरकारी स्कूल और सेल्फी विद खंडहर’ का अभियान शुरू करने जा रही है. हमने अपने 75 जिलों के कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि टूटे-फूटे, टाटपट्टी पर बैठने वाले और जिन स्कूलो में जानवरों की तस्वीर सामने आए, आप उन स्कूलो में जाकर फोटो खींचकर सरकार और मुख्यमंत्री जी को टैग कीजिए. जो सरकारी स्कूल खंडहर में तब्दील हो गये हैं, उस तस्वीर को हम प्रदेश को दिखाना चाहते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.