लाइव टीवी

स्वामी चिन्मयानंद रंगदारी मामले में आरोपी संजय सिंह को सशर्त जमानत
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 20, 2020, 8:55 PM IST
स्वामी चिन्मयानंद रंगदारी मामले में आरोपी संजय सिंह को सशर्त जमानत
स्वामी चिन्मयानंद मामले में कोर्ट ने पीड़िता के दोस्त को दी सशर्त जमानत

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chnmayanand) ब्लैकमेलिंग मामले में रेप पीड़िता के मित्र संजय सिंह की जमानत अर्जी मंजूर कर ली है. संजय सिंह पर मोबाइल फोन के ज़रिए रंगदारी मांगने की कोशिश करने का आरोप है.

  • Share this:
इलाहाबाद. स्वामी चिन्मयानंद मामले में रेप पीड़िता के मित्र संजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad Highcourt) ने शर्तों के आधार पर जमानत (Bail) दी गई है. कोर्ट ने जमानत पर रिहाई के लिए इन शर्तों का पालन करने का भी आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा है कि यदि शर्तों का उल्लंघन किया जाता है, या जमानत का दुरुपयोग किया जाता है, तो जमानत निरस्त करने की कार्रवाई की जा सकती है. जस्टिस अशोक कुमार ने संजय सिंह की जमानत अर्जी को स्वीकार करते हुए ये आदेश दिया है.

'पीड़िता पर मित्र के सहयोग से ब्लैकमेल करने का आरोप है'
अधिवक्ता की दलील थी कि शाहजहांपुर की कोतवाली में रेप पीड़िता छात्रा के खिलाफ ब्लैकमेलिंग करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. स्वामी चिन्मयानंद की तरफ से दर्ज प्राथमिकी में याचिकाकर्ता संजय सिंह को ब्लैकमेलिंग में पीड़िता का सहयोग करने का आरोप है और वह 20 सितंबर 2019 से जेल में बंद है.

'पीड़िता का दोस्त होने के कारण किया गिरफ्तार'

याचिकाकर्ता संजय सिंह के अधिवक्ता का कहना था कि प्राथमिकी में याचिकाकर्ता संजय सिंह को नामजद नहीं किया गया था, न ही उसके खिलाफ ब्लैकमेल करने का कोई सबूत है. बरामदगी के समय उसे केवल पीड़िता का मित्र होने के कारण ही गिरफ्तार किया गया कोर्ट ने याचिकाकर्ता को जमानत पर रिहा किए जाने का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें -
हॉस्टल में छात्रा का रेता गया गला, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, पुलिस को करीबी दोस्त पर शक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 8:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर