• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Lotus Boulevard Society: पसारा एक्ट के तहत होगी आरोपी गार्ड्स पर कार्रवाई! जानिए क्या है ये एक्ट

Lotus Boulevard Society: पसारा एक्ट के तहत होगी आरोपी गार्ड्स पर कार्रवाई! जानिए क्या है ये एक्ट

पुलिस कमिश्नर ने मामले की जांच के लिए ज्वाइंट कमिश्नर लव कुमार को आदेश दिया है.

पुलिस कमिश्नर ने मामले की जांच के लिए ज्वाइंट कमिश्नर लव कुमार को आदेश दिया है.

आरोपी गार्ड्स के खिलाफ पसारा एक्ट (Psara Act) के तहत कार्रवाई की बात भी कही है. सेक्टर 39 थाना क्षेत्र में गार्ड्स के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली गई है.

  • Share this:

    हिमांशु शुक्ला

    नोएडा. लोटस बुलेवार्ड सोसाइटी (Lotus Boulevard Society) में गार्डस की ओर से  रेजिडेंट के साथ की गई मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है. बुधवार को नोएडा के सेक्टर-100 लोटस बुलेवार्ड  सोसाइटी में गार्ड्स की दबंगई सामने आई थी. एक वायरल वीडियो (Viral Video) में मामूली कहासुनी के बाद गार्ड्स ने लाठी-डंडों से पीटकर एक रेजिडेंट को घायल कर दिया था. इसे देखते हुए गौतम बुध नगर (Gautam Budh Nagar) पुलिस कमिश्नर ने मामले की जांच के लिए ज्वाइंट कमिश्नर लव कुमार को आदेश दिया. साथ आरोपी गार्ड्स के खिलाफ पसारा एक्ट (Psara Act) के तहत कार्रवाई की बात भी कही है. सेक्टर 39 थाना क्षेत्र में गार्ड्स के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली गई है. कुल 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

    जानिए क्या होता है PASARA एक्ट?

    पसारा यानी प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी रेगुलेशन एक्ट, 2005. पसारा एक्ट के तहत राज्य में केवल ऐसी प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसियां ही संस्थानों में निजी सुरक्षा गार्ड उपलब्ध करवा सकती हैं जिनके पास लाइसेंस है. कुछ प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी बगैर लाइसेंस के भी गैर कानूनी तरीके से काम कर रही हैं.

    मुर्गी का छोटा अंडा सेहत के लिए होता है सबसे ज्यादा फायदेमंद, जानिए वजह

    ऐसी एजेंसियों से सेवा लेने वाले संस्थान आए दिन इसी तरह की परेशानियों का सामना करते हैं. कानून मुताबिक पसारा एक्ट का उल्लंघन करने पर एक साल तक की सजा, 25 हजार रुपये तक का जुर्माना या दोनों ही हो सकते हैं.

    चाबी को लेकर हुई थी मारपीट

    जानकारों के मुताबिक पीड़ित रेजिडेंट इंटरनेट कनेक्शन के लिए केबल बॉक्स की चाभी लेने गार्ड रूम में गए थे. सिक्योरिटी गार्ड ने फैसिलिटी मैनेजर से अनुमति लेने की बात कही,  इसी बात पर विवाद हुआ है. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आए दिन इस तरह की गुंडागर्दी के मामले सामने आते रहते हैं. रेजिडेंट को बेरहमी से पीटने के वीडियो भी वायरल होते हैं.

    इसी को देखते हुए इस मामले में गौतम बुध नगर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ज्वाइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर लव कुमार को जांच के आदेश दिए हैं. इसके तहत पसारा एक्ट के तहत कार्रवाई भी की जा सकती है. गौतम बुध नगर पुलिस कमिश्नर ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह अमानवीय कृत्य है. गार्ड्स बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं. ऐसे में पसारा एक्ट के तहत सिक्योरिटी एजेंसी पर कार्रवाई की जाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज