सीएम योगी के आदेश के बाद यूपी के मंत्रियों ने आज से शुरू किया दफ्तर से कामकाज

यूपी सरकार चीन से पलायन कर रही कंपनियों को उत्‍तर प्रदेश लाने के लिए अपनी औद्योगिक नीति  में बदलाव करने जा रही है. (फाइल फोटो)‍
यूपी सरकार चीन से पलायन कर रही कंपनियों को उत्‍तर प्रदेश लाने के लिए अपनी औद्योगिक नीति में बदलाव करने जा रही है. (फाइल फोटो)‍

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज विधान भवन में विभागीय अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की तथा अधिकारियों को व्यापक दिशा निर्देश दिये.

  • Share this:
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद आज सोशल डिस्टेंसिंग के फार्मूलें को अपनाते हुए उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य समेत कई कैबिनेट मंत्रियों ने आज से अपने दफ्तर में कामकाज शुरू कर दिया है. आज, उत्‍तर प्रदेश सरकार के तमाम मंत्रियों ने बैठक कर लॉकडाउन के दौरान दी जाने वाली सुविधाओं को बैठक की और आवश्‍यक दिशा निर्देश जारी किए.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज विधान भवन में विभागीय अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की तथा अधिकारियों को व्यापक दिशा निर्देश दिये. उन्होंने कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने में विभाग की भूमिका के बारे में भी चर्चा की तथा जरूरतमंदों की मदद करने के विषय में भी विस्तार से विचार विमर्श किया. उन्‍होंने बताया कि भारत सरकार की गाइडलाइन आ गई है, उसका अध्ययन किया जा रहा है और अध्ययन के बाद निर्माण समिति की बैठक होगी. उसके बाद, जनता के हित में जो जरूरी होगा वह निर्माण कार्य कराए जाने पर विचार किया जाएगा.

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह संबंधित निर्माण कार्यो की सूची बना लें और जैसे ही निर्माण समिति  फैसला होगा,  गाइड लाइन के अनुसार निर्माण कार्य शुरू कराये जाएंगे. इस दौरान, सोशल डिस्टेंसिग तथा लॉकडाउन का पालन भी अनिवार्य रूप से करना होगा. उन्होंने कहा कि रोज कमाने खाने वाले लोगों को राशन व भोजन सामग्री वितरण के संबंध में लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम व राजकीय निर्माण निगम द्वारा जन सहयोग से जो कार्य किए जा रहे हैं, वह सराहनीय है.



उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों को भोजन पैकेट व राशन सामग्री वितरण का कार्य चालू रखा जाएगा. बैठक में  सोशल डिस्ट्रिक्ट बनाए रखी गयी. वहीं दूसरी तरफ कैबिनेट मंत्री और सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने औद्योगिक मंत्री सतीश महाना के साथ बैठक कर चाईना से पलायन कर दूसरे देशों की जाने की तैयारी कर रही कंपनियों को यूपी में लाने के लिए औद्योगिक नीति में बदलाव की समीक्षा की. वहीं अलग अलग मंत्रियों ने बैठक कर अपने विभागों की समीक्षा कर फिलहाल मोटे तौर पर काम शुरू किया है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज