• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News: आगरा में बुखार और डेंगू का कहर,10 दिन में 18 बच्चों की मौत से मचा हाहाकार

UP News: आगरा में बुखार और डेंगू का कहर,10 दिन में 18 बच्चों की मौत से मचा हाहाकार

Agra: जैतपुर के गुमान सिंहपुरा गांव में नए दो और मरीजों में डेंगू की पुष्टि (सांकेतिक तस्वीर)

Agra: जैतपुर के गुमान सिंहपुरा गांव में नए दो और मरीजों में डेंगू की पुष्टि (सांकेतिक तस्वीर)

Viral Fever in UP: मिढकौली में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैंप में 105 रोगियों की जांच की. बुखार के 20 मरीजों में से 18 के खून के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए.

  • Share this:

आगरा. ताजनगरी आगरा (Agra) में बुखार (Viral Fever) और डेंगू (Dengu) लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ा है. पिछले 10 दिनों में 18 बच्चों की मौत हो चुकी है. इसमें पिनाहट में सबसे ज्यादा आठ, आगरा के टेढ़ी बगिया, बरहन, फतेहपुर सीकरी और बाह में चार बच्चों ने दम तोड़ दिया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार डेंगू से अभी एक ही मरीज की मौत हुई है. यह मरीज बरहन के गांव बुर्ज अतिबल की 70 साल की कैला देवी हैं. इधर जैतपुर के गुमान सिंहपुरा गांव में नए दो और मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई. नए मरीजों में एक किशोरी और एक 48 साल की महिला है.

दोनों डेंगू पीड़ितों को सीएचसी बाह में भर्ती कराया था. अभी तक गांव में डेंगू से 18 साल की दीपा और 4 साल के विवेक की मौत हो चुकी है. 20 से ज्यादा लोग बीमार हैं. आगरा के झरनापुरा गांव की रेशमा ने 27 दिन पहले बेटे को जन्म दिया था. दो दिन पहले ही घर मे नामकरण कार्यक्रम आयोजित कर खुशियां मनाई गई थी. लेकिन तेज बुखार के कारण मासूम की हालत गंभीर हो गई. रेशमा अपने मासूम बच्चे को लेकर निजी चिकित्सक के यहां पहुंची. चिकित्सक ने उसे सीएचसी भेज दिया.

यह भी पढ़ें- UP Election 2022: विधान परिषद में मनोनीत सदस्यों के नाम और मंत्रिमंडल विस्तार पर जल्द लगेगा विराम!

यहां डॉक्टरों ने बच्चे में ऑक्सीजन का स्तर कम होने की बात कहते हुए एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. एसएनमेडिकल कॉलेज जाने के दौरान रेशमा के 27 दिन के बच्चे की मौत हो गयी. आगरा प्रशासन का दावा है कि लगातार चिकित्सक गांव गांव जाकर कैंप लगा रहे हैं. पूरे जिले में अलग अलग टीमें एंटी लार्वा का छिड़काव भी कर रही हैं. मिढकौली में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैंप में 105 रोगियों की जांच की. बुखार के 20 मरीजों में से 18 के खून के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज