COVID 19 Update: आगरा के हालात खराब, अब 19 नए Corona Positive मामले मिले, 167 हुई कुल संख्या
Agra News in Hindi

COVID 19 Update: आगरा के हालात खराब, अब 19 नए Corona Positive मामले मिले, 167 हुई कुल संख्या
आगरा का पारस हॉस्पिटल कोरोना के लिए शहर में केंद्र बन कर सामने आया है. यहां से 24 कोरोना पॉजिटिव मरीज आगरा में और पांच अन्य जिलों में मिले हैं. (सांकेतिक फोटो)

आगरा के कुल मामलों में तबलीगी जमात (Tablighi Jamat) के लोगों की संख्या 70 से भी ज्यादा है. वहीं पारस हॉस्पिटल जहां से कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला था वहां के मामले भी 24 हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2020, 6:29 AM IST
  • Share this:
आगरा. कोरोना (Corona) संक्रमण के चलते उत्तर प्रदेश में भी हालात खराब होते जा रहे हैं. आगरा में लगातार कोरोना मरीजों का मिलना जारी है. अब बुधवार तक शहर में 19 और कोरोना पॉ‌जिटिव मामले सामने आए हैं. अब तक शहर में कोरोना पीड़ितों की संख्या 167 हो गई है. वहीं फतेहपुर सीकरी में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है. जानकारी के अनुसार आगरा के कुल मामलों में तबलीगी जमात के लोगों की संख्या 70 से भी ज्यादा है. वहीं पारस हॉस्पिटल जहां से कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला था वहां के मामले भी 24 हो गए हैं.

इससे पहले मिली थी राहत भरी खबर
आगरा में बुधवार को एक बार लोगों ने राहत की सांस ली थी. ऐसा उस समय हुआ जब शहर के हॉटस्पॉट इलाकों की संख्या कम कर दी गई थी. ताजनगरी में कोरोना के बढ़ते मरीजों के कारण पहले 49 हॉटस्पॉट थे लेकिन बाद में ये 40 कर दिए गए. जिसके बाद ये माना जा रहा था कि कम किए गए 9 इलाकों में कोरोना के मरीजों की संख्या या तो कम हुई है या फिर लोग स्वस्‍थ्य हो गए हैं.

पारस हॉस्पिटल बना सबसे खतरानाक
आगरा का पारस हॉस्पिटल कोरोना के लिए शहर में केंद्र बन कर सामने आया है. यहां से 24 कोरोना पॉजिटिव मरीज आगरा में और पांच अन्य जिलों में मिले हैं. जानकारी के अनुसार इस अस्पताल से निकले संक्रमित लोगों के चलते आस पास के आठ जिले प्रभावित हो गए हैं. हालांकि अब ऐसे मरीजों की सूची संबंधित जिलों को भेज दी गई है जिनका इस अस्पताल में इलाज चला था.



यूपी में 727 हुई पीड़ितों की संख्या
वहीं पूरे उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बुधवार को बढ़कर 727 हो गई. राज्य में इस संक्रमण से 11 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि लखनऊ, आगरा कानपुर से एक-एक लोगों की मौत होने की खबर है. उन्होंने बताया कि अब तक 55 लोग इलाज के बाद अपने घर जा चुके हैं, वहीं 10,661 लोग क्वारेंटाइन हैं. सरकार ने कोरोना मरीजों की डेथ ऑडिट कराने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ेंः COVID-19: उत्तर प्रदेश में 727 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, अब तक 11 की मौत

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज