Home /News /uttar-pradesh /

आगरा: पुलिस चौकी में तोड़फोड़, आगजनी मामले में कुल 175 अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज हुईं 2 FIR

आगरा: पुलिस चौकी में तोड़फोड़, आगजनी मामले में कुल 175 अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज हुईं 2 FIR

तोड़फोड़-आगजनी करने वाले उपद्रवियों पर लगेगा NSA (File photo)

तोड़फोड़-आगजनी करने वाले उपद्रवियों पर लगेगा NSA (File photo)

आगरा (Agra) में गुरुवार को एक युवक की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने तोरा पुलिस चौकी में घुसकर आगजनी और तोड़फोड़ की थी. इस दौरान पुलिसकर्मियों से भी मारपीट की गई. उग्र भीड़ देख पुलिसकर्मियों को मौके से भागना पड़ा.

    आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में गुरुवार को पुलिस चौकी में तोड़फोड़ और आगजनी के मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है. पहली एफआईआर पुलिसकर्मियों की पिटाई को लेकर दर्ज की गइर है. इसमें 50 से 60 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीं दूसरी एफआईआर बलवा, आगजनी और तोड़फोड़ की दर्ज की गई है. इसमें 100-125 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. थाना ताजगंज में अलग-अलग कई धाराओं में केस दर्ज किए गए हैं.

    बता दें गुरुवार का आगरा में सड़क हादसे में एक युवक की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने तोरा पुलिस चौकी में घुसकर आगजनी और तोड़फोड़ की. इस दौरान पुलिसकर्मियों से भी मारपीट की गई. उग्र भीड़ देख पुलिसकर्मियों को मौके से भागना पड़ा. वहीं उपद्रवियों ने पुलिस चौकी पर खड़े वाहनों में आग लगा दी. यही नहीं उपद्रवियों ने तोरा पुलिस चौकी को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया और जमकर तांडव किया. आगजनी और पथराव की सूचना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और  बल प्रयोग कर उपद्रवियों को मौके से खदेड़ दिया. इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव भी किया.

    ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से युवक की मौत

    दरअसल थाना ताजगंज के फतेहाबाद रोड पर सड़क हादसा हुआ था. तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क पर पलट गई. ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से एक राहगीर उसकी चपेट में आ गया और दब गया, जिससे उसकी मौत हो गई. राहगीर की मौत के बाद लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और अफरा-तफरी मच गई. लोग जुट गए देखते ही देखते भीड़ उपद्रवी बन गई. इसके बाद कुछ लोगों ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी गई. देखते ही देखते भीड़ ने चौकी के वाहर खड़े वाहनों में आग लगा दी. यही नहीं फतेहाबाद रोड पर भीड़ ने जाम लगा दिया. इस दौरान भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी किया. बाद में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. उसके बाद बड़ी संख्या पर पुलिस बल मौके पर आ गया और स्थिति को काबू में किया.

    अवैध खनन से जुड़ा मामला

    वहीं पुलिस के अनुसार मरने वाले युवक का नाम पवन है. वह ट्रैक्टर लेकर जा रहा था, तभी ट्रैक्टर पलट गया और पवन की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर अवैध खनन करके ले जा रहा था और पुलिस ने जब पीछा किया तो पवन ने ट्रैक्टर दौड़ाया. इस दौरान ट्रैक्टर पलट गया और पवन की मौत हो गई. इसी बात से गुस्साए लोगों ने इतना बड़ा हंगामा किया.

    इनपुट: आरिफ

    आपके शहर से (आगरा)

    Tags: Agra news, Crime in up, UP news updates, UP police, Uttarpradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर