तबलीगी जमात और प्रवासी श्रमिकों के चलते UP में बढ़ा Corona, सरकार ने कहा- 60% मामले इन्हीं के कारण
Agra News in Hindi

तबलीगी जमात और प्रवासी श्रमिकों के चलते UP में बढ़ा Corona, सरकार ने कहा- 60% मामले इन्हीं के कारण
उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के 31.5 फीसदी मामले तबलीगी जमाम से हैं.

उत्‍तर प्रदेश सरकार के मुताबिक प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के करीब 60 फीसदी मामले प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborers) और तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) की वजह से हैं.

  • Share this:
आगरा. उत्‍तर प्रदेश में इस समय कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के 8870 मामले हैं, जिसमें से करीब 60 फीसदी मामले प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborers), तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) या फिर उनके संपर्क में आए लोगों की वजह से हैं. जी हां, उत्‍तर प्रदेश सरकार के हेल्‍थ बुलेटिन से इस बात का खुलासा हुआ है.

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के 8870 मामले
उत्‍तर प्रदेश सरकार द्वारा बुधवार को जारी किए गए हेल्‍थ बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 8870 मामले हैं, इसमें से 2798 (31.5 फीसदी) तबलीगी जमात और उनके संपर्क में आए लोगों की वजह से हैं. जबकि देशभर में लॉकडाउन लागू होने के बाद विभिन्‍न राज्‍यों से उत्‍तर प्रदेश लौटने वाले प्रवासी मजदूरों या फिर उनके संपर्क में आने की वजह से 2466 (27.8 फीसदी) मामले सामने आए हैं. अगर दोनों के आंकड़े जोड़े जाएं तो कोरोना वायरस संक्रमण के 59.34 फीसदी मामले सिर्फ प्रवासी मजदूरों और तबलीगी जमात की वजह से आए हैं.

सरकार ने जारी किया ये आंकड़ा



उत्‍तर प्रदेश सरकार के मुताबिक पिछले एक सप्‍ताह में तबलीगी जमात के 490 और विभिन्‍न प्रदेशों से यूपी लौटे 646 प्रवासी मजदूरों कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं.



इलाहाबाद हाईकोर्ट में सरकार ने कही ये बात
हालांकि उत्‍तर प्रदेश सरकार ने हाल ही में इलाहाबाद हाईकोर्ट में कहा कि इस समय तबलीगी जमात का कोई सदस्‍य किसी भी क्‍वारंटाइन सेंटर में नहीं है. सभी को उनके घर भेज दिया गया है. सरकार के मुताबिक 325 तबलीगी जमात के विदेशी सदस्‍य राज्‍य के क्‍वारंटाइन सेंटर्स में थे, जिसमें से 46 को उनके देश भेज दिया गया है, तो बाकी 279 यूपी की जेलों में बंद हैं. जबकि तबलीगी जमात का एक भारतीय सदस्‍य मिर्जापुर जिला अस्‍पताल में भर्ती है. सरकार ने इस बात के कागजात 30 मई को कोर्ट में सौंपे थे.

उत्‍तर प्रदेश में बुधवार को आए 141 नए मामले
उत्तर प्रदेश में बुधवार को 141 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके साथ प्रदेश में अभी तक कुल 8870 लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं. जबकि उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अब तक 230 लोग की मौत हुई है. उत्‍तर प्रदेश के प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक सूबे में 5257 लोग इलाज के बाद संक्रमण मुक्त होकर घर पहुंच गए हैं. जबकि राज्य में फिलहाल 3,383 लोग का कोरोना वायरस संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है.

यूपी में बुजुर्गों में कोरोना की रफ्तार पर लगा ब्रेक
उत्तर प्रदेश में बुजुर्गों के कोरोना संक्रमण के मामलों में अब गिरावट आ रही है. ये जानकारी प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने दी. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण का प्रतिशत अब नीचे आ रहा है जो प्रदेश के लिए थोड़ी राहत देने वाली खबर है. राजधानी लखनऊ में पत्रकार वार्ता के दौरान प्रमुख सचिव ने कहा कि बुजुर्गों के संक्रमण का प्रतिशत अब गिरकर 5.99 प्रतिशत रह गया है, जो कि राहत की बात है.

ये भी पढ़ें

LIC कैश वैन से हुई 22.48 लाख की लूट का खुलासा, एजेंट निकला मास्टरमाइंड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading