लाइव टीवी

आगरा: Coronavirus का ऐसा खौफ कि पूरे थाने ने ही कर दिया ऐसा काम, Video Viral
Agra News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 3:05 PM IST
आगरा: Coronavirus का ऐसा खौफ कि पूरे थाने ने ही कर दिया ऐसा काम, Video Viral
पुलिस लाइन में खाना बनाने वाला निकला कोरोना संक्रमित (प्रतीकात्मक फोटो)

COVID-19: आगरा स्थित फतेहपुर सीकरी थाने के सभी 75 पुलिसकर्मियों ने कोरोना के डर से अपना सिर मुंडवा लिया है, इनका कहना है कि वायरस सिर के बालों में चिपक सकता है.

  • Share this:
आगरा. कोरोना वायरस (Coronavirus) का खौफ किस हद तक लोगों में है, इसका एक उदाहरण आगरा में देखने को मिला. यहां पर कोरोना के संक्रमण से बचने के नाम पर एक थाने के सभी पुलिसकर्मियों ने अपने सिर मुंडवा लिए. जानकारी के अनुसार, थाने में मौजूद सभी 75 पुलिसकर्मियों ने ऐसा किया है. इसके पीछे उनका मानन है कि ऐसा करने से कोरोना संक्रमण का खतरा कम होगा. सभी पुलिसकर्मी फतेहपुर सीकरी थाने के हैं.

'बालों में वायरस के चिपकने का खतरा'
थाने के ही एक पुलिसकर्मी के अनुसार, लोग मास्क लगाने के साथ ही सिर को भी ढक रहे हैं. एक डॉक्टर से इस बारे में पूछा तो उसने बताया कि कोरोना का वायरस सिर के बालों में भी चिपक सकता है और वहां से फिर नाक या मुंह के जरिए शरीर में जा सकता है. इसके चलते पूरे थाने ने सिर मुंडवा लिया है. इसके लिए थाने के सभी पुलिसकर्मी भी तैयार थे.





गश्त पर निकले तो लोग हैरान


मुडन करवाने के बाद जब थाने के पुलिसकर्मी गश्त पर निकले तो इस हालत में इतनी संख्या में पुलिसकर्मियों को देख कर लोग हैरान रह गए. कोई इनका वीडियो बना रहा था तो कोई फोटो ले रहा था. इन पुलिसकर्मियों की फोटो और वीडियो वायरल भी हो गया. पूरे शहर में सिर मुंडवाए ये पुलिसकर्मी चर्चा का विषय रहे.

नहीं किया कोई उल्लंघन
जानकारी के अनुसार मुंडन करवाने वालों में प्रभारी निरीक्षक के साथ ही नौ उपनिरीक्षक, 15 मुख्य आरक्षी और 49 आरक्षी हैं. इस संबंध में जब प्रोटोकॉल का जिक्र आया तो पुलिसकर्मियों का कहना था कि बड़े बाल रखना पुलिस अनुशासन के खिलाफ है लेकिन छोटे बाल या सिर मुंडाना किस भी तरह से अनुशासन तोड़ना नहीं है.

296 पहुंची संक्रमितों की संख्या
वहीं उत्तर प्रदेश  में कोरोनावायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की लैब ने सोमवार को 18 और लोगों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है. इन 18 लोगों में, 6 लखनऊ, 8 सीतापुर, 2 आगरा और एक-एक प्रयागराज व कौशांबी के हैं. स्वास्थ्य विभाग ने रविवार तक जो आंकड़ा जारी किया था उसके अनुसार उत्तर प्रदेश में कोरोना की संख्या 278 थी. इस तरह से अगर ताजे आंकड़े पर गौर करें तो कोरोना का प्रकोप अब 31 जिलों से आगे बढ़कर 33 दिनों तक पहुंच गया है और कोरोना पॉजिटिव के लोगों की संख्या 296 पहुंच गई है.

ये भी पढ़ेंः COVID-19: कनिका कपूर की छठवीं रिपोर्ट भी आई नेगेटिव, अस्पताल से डिस्‍चार्ज
First published: April 6, 2020, 10:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading