होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /OMG: स्कूल में शुरू होने वाली थी क्लास, अचानक खिड़की पर दिखा विशालकाय अजगर, फिर...

OMG: स्कूल में शुरू होने वाली थी क्लास, अचानक खिड़की पर दिखा विशालकाय अजगर, फिर...

UP: आगरा के स्कूल में अजगर निकलने से हड़कंप

UP: आगरा के स्कूल में अजगर निकलने से हड़कंप

Agra News: आगरा के थाना कस्बा बाह क्षेत्र के हरप्रसाद राजाराम इंटर कॉलेज में शिक्षक कक्षाएं शुरू ही करने वाले थे कि स्क ...अधिक पढ़ें

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद के थाना कस्बा बाह क्षेत्र के हरप्रसाद राजाराम इंटर कॉलेज में एक विशाल अजगर निकलने से छात्रों एवं शिक्षकों में हड़कंप मच गया. हालांकि बाद में वन विभाग की टीम ने अजगर को पकड़ लिया.

कॉलेज में सोमवार सुबह शिक्षक कक्षाएं शुरू ही करने वाले थे कि स्कूल के कमरे की खिड़की से यह अजगर लिपटा दिखा. अजगर दिखते ही हड़कंप मच गया. ग्रामीणों की भारी भीड़ लग गई. प्रधानाचार्य अनिल कुमार ने वन विभाग को सूचना दी. वन विभाग की टीम ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ लिया. वन कर्मियों ने पकड़े गए अजगर को एक बोरी में बंद कर लिया. वन कर्मियों ने पकड़े गए अजगर को यमुना के बीहड़ में छोड़ दिया है.

बता दें बाह पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र में कई जगह अजगर निकल चुके हैं, जिन्हें वन विभाग की टीम ने पकड़कर जंगलों में छोड़ा है. बारिश होते ही आगरा जनपद में लोगों के घरों और प्रतिष्ठानों में विभिन्न प्रजातियों के सांप पहुंचने लगते हैं. बिलों में पानी भरने का सांप आबादी वाले इलाके में प्रवेश कर जाते हैं. आगरा में इस साल भी मानसून के सीजन में हर दिन आबादी वाले क्षेत्रों से सांपों की मौजूदगी की सूचना हर दिन आ रही. इनमें अजगर की सूचनाएं सबसे ज्यादा आती हैं.

आपके शहर से (आगरा)

Tags: Agra news, Python, Up forest department, UP news updates, Wildlife news in hindi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें