लाइव टीवी

देशद्रोह की धारा खत्म करने के वादे पर फंसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मामला दर्ज
Agra News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 7, 2019, 11:44 AM IST
देशद्रोह की धारा खत्म करने के वादे पर फंसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मामला दर्ज
File Photo

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किए गए घोषणापत्र में किए गए वादे को लेकर यह मामला दर्ज हुआ है. शनिवार को वकील नरेंद्र शर्मा ने आगरा में राहुल के खिलाफ यह केस दर्ज कराया है.

  • Share this:
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आगरा के सीजेएम कोर्ट में केस दर्ज किया गया है. लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किए गए घोषणापत्र में किए गए वादे को लेकर यह मामला दर्ज हुआ है. शनिवार को वकील नरेंद्र शर्मा ने राहुल गांधी के खिलाफ यह केस दर्ज कराया है.

दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने वादा किया है कि अगर 2019 लोकसभा चुनाव के बाद उनकी सरकार बनती है तो वे देशद्रोह की धारा-124 (ए) को खत्म कर देंगे. कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए इसी वादे को लेकर वकील नरेंद्र शर्मा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर मामला दर्ज करवाया है. वादी ने कहा है कि कांग्रेस के इस वादे से देशद्रोहियों को बल मिल रहा है जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए.

कांग्रेस द्वारा घोषणापत्र जारी किए जाने के बाद से राहुल गांधी पर अन्य जगह भी मामले दर्ज हुए हैं. अलीगढ़ में भी उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. यह शिकायत भी घोषणापत्र में किए गए वादे को लेकर ही है. कांग्रेस ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अल्पसंख्यक दर्जे को बरकरार रखने की घोषणापत्र में बात कही है, जबकि शिकायतकर्ता का कहना है कि जब मामला सुप्रीम कोर्ट में है फिर ऐसे वादे की क्या जरूरत?

यह भी पढ़ें- देशभक्ति के नाम पर की गई नोटबंदी से सबसे ज्यादा परेशान हुई गरीब जनता: प्रियंका गांधी

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: देवबंद में 25 साल बाद ज्वॉइंट रैली करेंगे माया-अखिलेश

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2019, 8:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर