Covid-19 से जंग जीतने में आगरा के चंद डॉक्टरों ने खींचे अपने कदम, हुई कार्रवाई
Agra News in Hindi

Covid-19 से जंग जीतने में आगरा के चंद डॉक्टरों ने खींचे अपने कदम, हुई कार्रवाई
(प्रतीकात्मक फोटो)

आगरा के एस एन मेडिकल कॉलेज के कुछ सीनियर डॉक्टर कोरोना से जंग जीतने में अपनी भूमिका निभाने ​की बजाय अपने कदम पीछने में जुटे हुए हैं. योगी सरकार इस मामले को गंभीरता से ले रही है और इन डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

  • Share this:
आगरा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण क़हर के बीच आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज (S N College, Agra)  में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. एक तरफ़ जहां ज़्यादातर सीनियर-जूनियर ड़ाक्टर्स (Doctors) कोरोना योद्धा (Corona Warriors) के किरदार को जीकर लोगों की ज़िंदगी बचाने में लगे हैं, वहीं चंद वरिष्ठ डॉक्टर मानवीयता का पाठ भी भूलते हुए नजर आ रहे हैं. कोरोना से जंग में समन्वयक बने मेडिसिन विभाग के एचओडी डॉ. पीके माहेश्वरी (Dr. PK Maheshwari) बड़ी चालाकी से ख़ुद ही क्वारंटीन हो गए. इसके बाद ज़िम्मेदारी निभाने की बारी आई तो का वक़्त जब आया तो वह सितारा होटल में क्वारंटीन हो गए. आपदा की इस घड़ी में ज़िम्मेदारी से बचने की बाज़ीगरी जब सीएम योगी तक पहुंची तो उनके खिलाफ सख़्त कार्रवाई की गई. फिलहाल, पीके माहेश्वरी को निलंबित कर दिया गया है.

प्रिंसिपल के दायित्व से भागे राजेश्वर

आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. जीके अनेजा की आँख का आपरेशन होना था. डॉ. अनेजा की आँखों की गंभीर हालत देख उन्हें इलाज कराने को छुट्टी मिली. अनेजा ने बाल रोग विभाग के एचओडी डॉ. राजेश्वर दयाल को चार्ज दिया. अगले ही दिन कोरोना के मरीज़ों की बढ़ती संख्या को नज़रअंदाज कर डॉ. राजेश्वर दयाल अपने को बीमारी बता जिम्मेदारी से मुक्ति पा ली. क़ोरोना की विषम परिस्थितियों के बीच अहम ज़िम्मेदारी से वह बच निकले. अब सीएम योगी की सख़्ती पर शासन ने बाल रोग विभाग के एचओडी राजेश्वर दयाल की जांच आगरा कमिश्नर अनिल कुमार को सौंप दी है.



कोरोना योद्धा बनकर निखरा मेडिकल स्टाफ़
बेशक चंद डॉक्टर कोरोना महामारी से जंग में कर्तव्यों से विमुख होने का खेल खेल रहे हैं लेकिन ज़्यादातर डॉक्टर, स्टाफ़, वार्ड बॉय अपना फ़र्ज़ निभा रहे हैं. तीन डॉक्टर और 4 वार्ड बॉय इलाज में लगे रहने के बीच कोरोना पाजिटिव हो गए. इसके बावजूद आपदा के इस काल में मेडिकल स्टाफ़ अपना शतप्रतिशत दे रहा है.

ये भी पढ़ें: यूपी के इन इलाकों में 20 अप्रैल से मिलेगी छूट, योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन

इकबाल अंसारी बोले- जमातियों ने फैलाया COVID-19, बताया देशद्रोही
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading