आगरा में BJP नेता ने रची थी लूट की बड़ी साजिश, पुलिस मुठभेड़ में 9 लुटेरे गिरफ्तार
Agra News in Hindi

आगरा में BJP नेता ने रची थी लूट की बड़ी साजिश, पुलिस मुठभेड़ में 9 लुटेरे गिरफ्तार
आगरा में BJP नेता ने रची थी लूट की बड़ी साजिश

आगरा (Agra) के एसपी सिटी (SP City) बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि गैंग के सरगना समीर अब्बास उर्फ जौनी के मुख्य साथी आमिर औैर अकबर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2020, 6:49 PM IST
  • Share this:
आगरा. आगरा (Agra) के शाहगंज क्षेत्र के कोठी मीना बाजार में 28 जुलाई को चांदी कारीगरों से 14.5 किलोग्राम चांदी लूटने वाले बदमाशों का सरगना भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अल्पसंख्यक मोर्चा के ब्रज क्षेत्र का पूर्व अध्यक्ष समीर अब्बास है. सोमवार को लूट की वारदात का खुलासा करते हुए आगरा के एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि गैंग के सरगना समीर अब्बास उर्फ जौनी के मुख्य साथी आमिर औैर अकबर है. उन्होंने 17 लोगों का गैंग बना रखा है. उनके पास वाहन और असलहा हैं. एसपी सिटी के मुताबिक गैंग ने 25 दिन पहले ट्रांस यमुना कॉलोनी निवासी प्रशांत गुप्ता के कारीगरों से कोठी मीना बाजार के पास चांदी लूटी थी.

उन्होंने बताया कि शनिवार रात को मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ में यह बात सामने आई. फिलहाल भाजपा नेता फरार है, जिसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. लुटेरों के पास से पुलिस ने तीन तमंचे, टाटा सफारी, स्विफ्ट डिजायर, दो बाइक, 18900 रुपये, लूटी गई नौ किलोग्राम चांदी बरामद हुई है. पुलिस ने 9 बदमाशों को वायु विहार में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था. इनमें एक बदमाश योगेंद्र पैर में गोली लगने से घायल हो गया था, जबकि एक दरोगा राजीव सोलंकी भी घायल हुए थे.

डेढ़ साल पहले भाजपा ने पद से हटाया



भाजपा ब्रजक्षेत्र अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी ने बताया कि समीर अब्बास के बारे में जानकारी की गई है. वह अल्पसंख्यक मोर्चा के ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष के पद पर था लेकिन डेढ़ साल पहले ही उसे पद से हटाया जा चुका है, तभी से वह पार्टी में सक्रिय भी नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज