• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Acid Attack Survivor बाला की हालत नाजुक, दीपिका पादुकोण ने दिए 15 लाख

Acid Attack Survivor बाला की हालत नाजुक, दीपिका पादुकोण ने दिए 15 लाख

UP: एसिड अटैक सर्वाइवर बाला के इलाज के लिए एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने 15 लाख की मदद की है. (File Photo)

UP: एसिड अटैक सर्वाइवर बाला के इलाज के लिए एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने 15 लाख की मदद की है. (File Photo)

Agra News: बाला को इलाज के लिए 16 लाख रुपये की जरूरत है. शिरोज़ हैंगआउट कैफे उसके इलाज के लिए ऑनलाइन क्राउड फंडिंग का अभियान चला रहा है. जब अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को पता चला तो उन्होंने 15 लाख की मदद की.

  • Share this:

आगरा. एसिड अटैक सर्वाइवर बाला (Acid Attack Survivor Bala) की हालत नाजुक है. उनको सांसों की दरकार है. पारिवारिक दुश्मनी में बाला पर तेजाब फेंका गया था. 12 सर्जरी के बाद पैरों पर खड़ी हुई बाला आगरा (Agra) के शीरोज कैफे में काम करती थीं लेकिन अब वह जिंदगी की जंग लड़ रही हैं. वह दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के साथ काम कर चुकी हैं. आगरा (Agra) के शिरोज़ हैंगआउट कैफे में काम करने वाली एसिड अटैक सर्वाइवर बाला इस समय किडनी फेल होने के बाद जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. बाला को इलाज के लिए 16 लाख रुपये की जरूरत है. शिरोज़ हैंगआउट कैफे उसके इलाज के लिए ऑनलाइन क्राउड फंडिंग का अभियान चला रही है. जब छपाक गर्ल मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण तक मामला पहुंचा तो उन्होंने सुबह 10 लाख और शाम को 5 लाख की मदद की.

एसिड अटैक सर्वाइवर बाला यूपी के बिजनौर जनपद की रहने वाली हैं. मात्र 25 वर्ष की बाला आज से 9 साल पहले घर की चुलबुली बिटिया थीं. रंजिश के चलते बाला और उनके दादा के ऊपर घर में घुस कर तेजाब डाल दिया गया. हमले में बाला के दादा जी की मौत हो गयी और बाला के गले, हाथ और चेहरे को तेजाब ने बुरी तरह झुलसा दिया. हादसे के बाद बाला का दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में इलाज चला और 12 सर्जरी के बाद उनकी जिंदगी बच पाई थी. अब एक बार फिर गंभीर बीमारी से जूझ रहीं बाला को दवा और दुआ की जरूरत है.

एसिड अटैक सर्वाइवर अंशु ने संभाला

चेहरे की विकृति के बाद बाला के माता-पिता और तीन छोटे भाई काफी परेशान हो गए थे. परिवार पहले ही आर्थिक रूप से अत्यंत तंगी में था. हादसे के बाद बाला कई दिनों तक खुद को देखने की हिम्मत नहीं कर पा रही थी. इसी दौरान उनकी मुलाकात एसिड अटैक सर्वाइवर अंशु से हुई और बाला जीवन यापन के लिए छांव फाउंडेशन के पास पहुंच गयी. बाला साल 2017 में शिरोज़ हैंगआउट कैफे से जुड़कर आगरा आई और आत्मनिर्भर हुई. वह परिवार की भी मदद करने के लायक हो गयी.

इसके बाद उनका जीवन सही चल रहा था कि अचानक उनकी तबियत खराब हुई. इलाज के दौरान उनकी दोनों किडनी खराब होने की जानकारी सामने आयी. वर्तमान में बाला का दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में इलाज चल रहा है. दो डायलीसिस के बाद डॉक्टर्स ने जल्द किडनी ट्रांसप्लांट करवाने की हिदायत दी है.

दीपिका के साथ कैमरा साझा कर चुकी है बाला

बाला ने जीवन में कभी हार नहीं मानी और खुद को साबित करते हुए उन्होंने कॉमेडी नाइट में कपिल शर्मा के साथ समाज को जागरूक किया. कुछ समय पहले मेघना गुलजार द्वारा बनाई गई फ़िल्म ‘छपाक’ में मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के साथ अभिनय कर एसिड अटैक पीड़ितों के सामने हिम्मत की नई मिसाल भी बाला ने कायम की. अब बाला के लिए जब मदद की पुकार हुई तो दीपिका पादुकोण ने लाखों की मदद कर एसिड अटैक सर्वाइवर का जीवन बचाने के लिए आगे आईं हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज