Home /News /uttar-pradesh /

आखिर ऐसा क्या हुआ कि आगरा की इन कॉलोनियों में अब चल सकते हैं सिर्फ पैदल?

आखिर ऐसा क्या हुआ कि आगरा की इन कॉलोनियों में अब चल सकते हैं सिर्फ पैदल?

प्रदूषण को लेकर आगरा की दयालबाग की 8 कॉलोनियों में वाहन संचालन बंद कर दिया गया है. file

प्रदूषण को लेकर आगरा की दयालबाग की 8 कॉलोनियों में वाहन संचालन बंद कर दिया गया है. file

Agra Pollution: उत्तर प्रदेश के आगरा में बढ़ते हुए प्रदूषण को लेकर चिंता दिखने लगी है. दयालबाग की 8 कॉलोनियों में वाहन संचालन बंद कर दिया गया है. इसको लेकर स्थानीय लोगों को जागरुक किया जा रहा है. संत्संगियों की संस्था राधा स्वामी मठ के द्वारा यह फैसला लिया गया था. इसके बाद कॉलोनी निवासियों के साथ बाहर के लोग भी बनी हुई पार्किंग में अपने वाहनों को खड़ा कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    कामिर कुरैशी

    आगरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) में बढ़ते हुए प्रदूषण (Pollution) को लेकर चिंता दिखने लगी है. दयालबाग की 8 कॉलोनियों में वाहन संचालन बंद कर दिया गया है. इसको लेकर स्थानीय लोगों को जागरुक किया जा रहा है. संत्संगियो की संस्था राधा स्वामी मठ के द्वारा यह फैसला लिया गया था. इसके बाद कॉलोनी निवासियों के साथ बाहर के लोग भी बनी हुई पार्किंग में अपने वाहनों को खड़ा कर रहे हैं.

    यहां के दयालबाग इलाके में प्रदूषण को लेकर लोगों में गहरी चिंता देखी गई. इसी के चलते कॉलोनी के बाहर वाहन पार्किंग बनाई गई. कॉलोनी के अंदर सिर्फ पैदल, साईकल या फिर बैटरी रिक्शा से हर अंदर जाने की अनुमति होगी. प्रदूषण खत्म करने के लिए कॉलोनी के अंदर पेड़ों पर रोज सुबह शाम पानी का छिड़काव किया जा रहा है.

    कॉलोनी के अंदर ही फव्वारे और स्कूल लगाए गए हैं. वहीं पेड़ के पत्तों पर लगी गंदगी की सफाई के लिये पानी की पाइप लाइन अलग से लगाई गई है. प्रदूषण पर नियंत्रण को लेकर लोग लगातार प्रयास कर रहे हैं. इसी के चलते दयालबाग की 8 कॉलोनियों में वाहन संचालन बंद कर दिया गया है. संत्संगियो की संस्था राधा स्वामी मठ के द्वारा यह फैसला लिया गया था.

    आगरा की आवास विकास कालोनी में भी वायु गुणवत्ता सबसे खराब आंकी गई थी. एक दिन पहले ही सेक्टर तीन-बी स्थित आटोमेटिक मानीटरिंग स्टेशन पर एक्यूआइ 240 दर्ज किया गया था. शहर में सबसे कम प्रदूषित मनोहरपुर दयालबाग रहा, जहां एक्यूआइ 183 दर्ज किया गया, जो शुक्रवार के एक्यूआइ 123 से अधिक था.

    संजय प्लेस, मनोहरपुर दयालबाग में वायु गुणवत्ता मध्यम और आवास विकास कालोनी, शास्त्रीपुरम व शाहजहां गार्डन में खराब स्थिति में दर्ज की गई. पांचों मानीटरिंग स्टेशनों पर हवा में अति सूक्ष्म कणों की मात्रा अधिक घुली रही.

    Tags: Agra news, Agra Pollution, Dayalbagh 8 Colonies Vehicle Entry Closed, UP news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर