मायावती पर बैन के बाद भतीजे आकाश ने आगरा में दिया पहला भाषण, कही ये बड़ी बात

बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश ने अपनी पहली जनसभा में चुनाव आयोग पर निशाना साधा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 16, 2019, 3:21 PM IST
मायावती पर बैन के बाद भतीजे आकाश ने आगरा में दिया पहला भाषण, कही ये बड़ी बात
आकाश की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 16, 2019, 3:21 PM IST
चुनाव प्रचार के दौरान भड़काऊ भाषण और आचार संहिता उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग द्वारा बसपा सुप्रीमो मायावती पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगाए जाने के बाद उनके भतीजे आकाश ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है. मंगलवार (16 अप्रैल) को आगरा में हुई गठबंधन की तीसरी रैली में आकाश ने पहली जनसभा को संबोधित किया.

आकाश ने अपनी पहली जनसभा की शुरुआत में सभा में मौजूद माताओं, बहनों, बुजुर्गों और युवा साथियों का आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा, "वैसे तो मंच पर बहुत से वरिष्ठ लोग मौजूद हैं. वे आपके सामने अपनी बात रखेंगे, लेकिन मैं पहली बार आपके सामने आया हूं. क्या आप लोग मेरी बात मानेंगे?"



इसके बाद आकाश ने आगरा से बसपा प्रत्याशी मनोज कुमार सोनी और फतेहपुर सिकरी से गुड्डू पंडित के समर्थन में वोट मांगा. उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में हाथी के निशान पर वोट देकर सामने वाले की जमानत जब्त करानी है. आकाश ने कहा कि यही चुनाव आयोग को जवाब होगा. दरअसल, यह बात आकाश ने मायावती के प्रचार पर प्रतिबंध लगाने के संदर्भ में कही.

आकाश जब बोल रहे थे तो उस वक्त बसपा के दोनों प्रत्याशी के अलावा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, आरएलडी अध्यक्ष अजीत सिंह और बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के अलावा अन्य नेता मंच पर मौजूद थे. आकाश के बाद सतीश चन्द्र मिश्रा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आकाश ने आज पहली बार कुछ मांगा है. हमें उम्मीद है कि उनके अनुरोध को आपलोग पूरा करेंगे.

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही मायावती ने आकाश को राजनीति में उतारने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि मीडिया में आकाश के जूते को लेकर चर्चा हो रही है. अब मैं खुले मंच से कहती हूं कि आकाश को राजनीति में लेकर आउंगी. अब उनकी औपचारिक रूप से लॉन्चिंग हो गई है.

यह भी पढ़ें: यूपी में एनडीए टूट की कगार पर, राजभर की पार्टी सुभासपा ने अकेले 39 प्रत्याशियों का किया ऐलान

यह भी पढ़ें: आजम खान के चुनाव प्रचार पर रोक लगने से जयप्रदा ने EC को बोला थैंक्सयह भी पढ़ें: सीएम योगी ने EC को लिखी चिट्ठी, बोले- बजरंग बली में मेरी अटूट आस्था, मैं नहीं छोड़ सकता
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार