लाइव टीवी

बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद पहली रैली में बोले जेपी नड्डा- मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है कांग्रेस नेतृत्व
Agra News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 23, 2020, 6:02 PM IST
बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद पहली रैली में बोले जेपी नड्डा- मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है कांग्रेस नेतृत्व
आगरा में रैली को संबोधित करते बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने आगरा में कहा कि दलित नेता और कांग्रेस पार्टी CAA के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं, सिर्फ भ्रम फैला रहे हैं. इनकी राजनीति समाप्त हो चुकी है, इनको समझ में आ गया है कि देश बदल चुका है, मोदी जी के नेतृत्व में तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है.

  • Share this:
आगरा. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा ने अपनी पहली बड़ी जनसभा को आगरा के कोठी मीना बाजार में संबोधित किया. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में यूपी में हुई रैलियों में ये आखिरी रैली थी. अपने संबोधन में जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा, 'मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा, जो दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, जिसके विस्तार में पूर्व अध्यक्षों ने बहुत बड़ा योगदान दिया है. अमित शाह ने पार्टी का आयाम न सिर्फ संख्या में बढ़ाया, बल्कि राज्यों में भी सरकारों को बढ़ाया है. मैं पार्टी को विश्वास दिलाता हूं कि आपके सहयोग, तप, योगदान से मैं पार्टी को और आगे ले जाऊंगा. संगठन को आगे बढ़ाने में कार्यकर्ता का मान-सम्मान रखा जाएगा और साथ मिलकर हम आगे बढ़ेंगे. हमारी पार्टी नीतियों और कार्यकर्ताओं के आधार पर खड़ी है.'

जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा नीतियों के आधार पर और कार्यकर्ताओं के आधार पर खड़ी है इसलिए कार्यकर्ता की चिंता करना और विचार के लिए समर्पित रहना, इसे आगे बढ़ाने का काम मैं करूंगा.
उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की नीतियों को धरती पर उतारना, पार्टी को सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलाना, मेरी जिम्मेदारी रहेगी.

8 महीने की मोदी सरकार में वो काम हुए जो 70 साल से लंबित थे

जेपी नड्डा ने कहा, 'पिछले कई वर्षों तक भारत की राजनीति में जो हुआ, आजादी के बाद जो निर्णय हुए, उससे भारत को बहुत नुकसान हुआ. हमें आजादी तो मिली, लेकिन उसके साथ जो फैसले हुए वो भारत के लिए घातक सिद्ध हुए. 2019 में भाजपा के 303 सांसद जीतकर आए और पिछले 8 महीनों में नरेंद्र मोदी जी नेतृत्व में वो काम हुए, जो पिछले 70 वर्षों से लंबित थे.'

नवनियुक्त अध्यक्ष ने कहा, 'सन् 1947 में महात्मा गांधी जी ने कहा था कि पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यकों को वहां दिक्कत आ रही है तो उन्हें भारत में बसाने और उन्हें रोजगार देने की जिम्मेदारी भारत की है. नेहरू जी ने कहा था कि पाकिस्तान में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को भारत के रिलीफ फंड से मदद देनी चाहिए. मनमोहन सिंह जी ने 2003 में कहा था कि बांग्लादेश में हिंदू प्रताड़ित हो रहे हैं, उन्हें भारत में बसाने की जिम्मेदारी भारत की होनी चाहिए.'

दलित नेता और कांग्रेस सिर्फ भ्रम फैला रहे हैंनड्डा ने कहा, 'आजकल बड़े-बड़े दलित नेता CAA का विरोध कर रहे हैं. उनको मालूम नहीं है कि जो लोग भारत में आए हैं, उनमें 70 प्रतिशत दलित हैं, जिनको भारत में रहने का अधिकार दिया है, उनको नागरिकता दी है. दलित नेता और कांग्रेस पार्टी CAA के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं, सिर्फ भ्रम फैला रहे हैं. इनकी राजनीति समाप्त हो चुकी है, इनको समझ में आ गया है कि देश बदल चुका है, मोदी जी के नेतृत्व में तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है. कांग्रेस कहती है कि इस कानून से अल्पसंख्यकों की नागरिकता छीनी जाएगी. सीएए नागरिकता देने का कानून है, नागरिकता लेने का नहीं. जिन लोगों को कोई जानकारी नहीं है, वो सीएए पर लोगों भड़का रहे हैं.'

अनुच्छेद 370 अच्छा था तो कांग्रेस ने स्थायी क्यों नहीं किया?
जेपी नड्डा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पर अनुच्छेद 370 कई वर्षों से लटका था, अगर ये अच्छा कानून था तो कांग्रेस जब सरकार में थी, तो इसे स्थायी क्यों नहीं किया गया? अब अनुच्छेद 370 हटने के बाद से जम्मू-कश्मीर की धरती पर भारत के 103 कानून लागू होने जा रहे हैं. एक ऐसी सरकार भी थी जो राम जन्मभूमि पर फैसला नहीं चाहती थी. कांग्रेस ने इसे टालने का काम किया. मोदी सरकार आने के बाद सुप्रीम कोर्ट में समयबद्ध तरीके से केस चला और कोर्ट ने राम मंदिर के पक्ष में फैसला दे दिया, अब वहां भव्य राम मंदिर जल्द बनेगा.

कांग्रेस के पिछले 8 महीने के बयान पाकिस्तान को मदद करने वाले
उन्होंने कहा, ' जो लोग धर्म के आधार पर बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में प्रताड़ित हुए, जो बहू-बेटियों की इज्जत बचाने के लिए देश में आए और जो लोग 31 दिसंबर, 2014 से पहले देश में पहुंचे, उनको मोदी जी ने भारत की नागरिकता देना तय किया है.' जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हताश हो चुकी है. कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है. कांग्रेस पार्टी के पिछले 8 महीने के वक्तव्य पाकिस्तान को मदद करने वाले दिखाई देंगे.

ये भी पढ़ें:-

70 साल का हुआ उत्तर प्रदेश, 24 जनवरी से 3 दिन तक चलेगा स्थापना दिवस समारोह

गंगा यात्रा रथ को CM योगी ने किया रवाना, कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 5:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर