लाइव टीवी

आगरा: देशभक्ति में रंगे ABVP के राष्ट्रीय अधिवेशन में दिखेगी ब्रज संस्कृति की झलक

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 21, 2019, 6:59 PM IST
आगरा: देशभक्ति में रंगे ABVP के राष्ट्रीय अधिवेशन में दिखेगी ब्रज संस्कृति की झलक
ABVP के 65वें राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए तैयार ताजनगरी

ABVP के राष्ट्रीय अधिवेशन में ही नव-निर्वाचित अध्यक्ष और महामंत्री कार्यभार ग्रहण करेंगे. इस अधिवेशन में देश भर से 18 सौ प्रतिनिधि शामिल होंगे.

  • Share this:
आगरा. ताज नगरी में इस बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का राष्ट्रीय अधिवेशन होने जा रहा है. इस अधिवेशन को ऐतिहासिक बनाने के लिए एबीवीपी कार्यकर्ता आगरा कालेज के मैदान को पूरे जोश के साथ सजाने संवारने में लगे हैं. इस अधिवेशन में देश भर से 18 सौ प्रतिनिधि शामिल होंगे.

यादगार अधिवेशन की तैयारी
ABVP के राष्ट्रीय अधिवेशन में ही नव-निर्वाचित अध्यक्ष और महामंत्री कार्यभार ग्रहण करेंगे. बता दें कि ABVP का राष्ट्रीय अधिवेशन पिछली बार गुजरात में हुआ था और इस बार आगरा में 22 से 25 नवंबर तक होगा. JNU के छात्रसंघ अध्यक्ष के चुनाव में छात्रों की लेफ्ट विंग को कड़ी टक्कर देने वाली ABVP की नव नियुक्त राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी खुद कार्यक्रम की तैयारियों में जुटी हैं. आगरा कालेज मैदान में भव्य प्रवेश द्वार बनाया गया है. मैदान में अधिकतर पांडाल तैयार किए जा चुके हैं. News 18 के संवाददाता ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लेते हुए बताया कि पूरा स्थल एक नगर के स्वरूप में नजर आने लगा है. ललित कला अकादमी की छात्राएं अपने हाथों से ब्रज संस्कृति की झलक उकेरने में जुटी नजर आईं. छात्राएं कलश पर चित्रकारी के जरिए अपने हुनर का प्रदर्शन कर रही हैं. कार्यक्रम स्थल को देश भक्ति का रंग देते हुए विंग कमांडर अभिनंदन का भी बेहतरीन चित्र बनाया गया है.

AGRA, ABVP
ब्रज संस्कृत को उकेरने में जुटीं ललित कला अकादमी की छात्राएं


ब्रज संस्कृति को कूची के माध्यम से साकार करने में जुटी प्रार्थना पाठक कहती हैं कि डॉ. कलाम की पेंटिंग भी लोगों का मन मोह लेगी. जालियांवाला बाग कांड को भी तस्वीरों के माध्यम से उकेरा गया है. कार्यक्रम से जुड़े एबीवीपी के पदाधिकारी नीरज शर्मा बताते हैं कि आगरा कालेज मैदान में देश भर से प्रतिनिधि आ रहे हैं लिहाजा उनके स्वागत की खास व्यवस्था की गई है. उनका कहना है कि प्रतिनिधि जब कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश करेंगे तो उन्हें ब्रज भूमि से जुड़ी संस्कृति नजर आएगी. ब्रज की कला की प्रदर्शनी लोगों का मन मोह लेगी. ABVP के 65 वें राष्ट्रीय अधिवेशन का रंग ताज नगरी के शहर पर भी चढ़ा नजर आ रहा है. शहर की सभी सड़कों के किनारे ABVP के ध्वज लहराने लगे हैं. जगह-जगह स्वागत द्वार बनाये जा रहे हैं. आयोजक इस राष्ट्रीय अधिवेशन को यादगार बनाना चाहते हैं, इसलिए तैयारियों में कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें - अयोध्या फैसला: AIMPLB पर भड़के IMC अध्यक्ष मौलाना तौकीर बोले-करेंगे विरोध

BHU मुस्लिम प्रोफेसर का विरोध: 14वें दिन छात्रों के बीच पहुंचे चीफ प्रॉक्टर, बोले, डॉ फिरोज खान की नियुक्ति जायज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 6:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...