अपने डेढ़ माह के मासूम बच्चे को बेचना चाहती है मजबूर मां, हैरान करने वाली है वजह...

महिला के मुताबिक वो अपने अबोध बच्चे का पालन-पोषण करने में असमर्थ है जिस वजह से वो कुपोषण का शिकार हो रहा है

महिला के मुताबिक वो अपने अबोध बच्चे का पालन-पोषण करने में असमर्थ है जिस वजह से वो कुपोषण का शिकार हो रहा है

महिला ने बताया कि उसे अक्सर दौरे पड़ते हैं, इसलिए वो डेढ़ महीने के अबोध के पालन-पोषण में असमर्थ है. इससे उसका मासूम बच्चा कुपोषण का शिकार हो रहा है. महिला के मुताबिक उससे उसकी (बच्चे की) यह हालत देखी नहीं जा रही थी इसलिए वो उसे बेचना चाहती है. ताकि वो जिसके भी पास रहेगा, कम से कम स्वस्थ रहेगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2020, 4:16 PM IST
  • Share this:
आगरा. कहते हैं कि एक मां के लिए उसकी औलाद से बढ़कर कुछ भी नहीं. मगर उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में एक मां अपने कलेजे के टुकड़े का सौदा करने के लिए बैठ गई. दरअसल यह महिला अपने शराबी पति (Drunkard Husband) की हरकतों से परेशान होकर इतना कठोर कदम उठाने पर मजबूर हो गई. महिला अपने डेढ़ माह के बच्चे को बेचने के लिए घंटों एस.एन मेडिकल कॉलेज (SN Medical College) की इमरजेंसी के सामने बैठी रही. कुछ देर बाद समाजसेवियों की पहल पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा. साथ ही इसकी सूचना मिलने पर एस.एन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल भी वहां पहुंचे.

महिला ने बताया कि वो बहुत गरीब है और अपने शराबी पति की हरकतों से काफी दुखी है. उसे अक्सर दौरे पड़ते हैं, इसलिए वो डेढ़ महीने के अबोध के पालन-पोषण में असमर्थ है. इससे उसका मासूम बच्चा कुपोषण का शिकार हो रहा है. महिला के मुताबिक उससे उसकी (बच्चे की) यह हालत देखी नहीं जा रही थी इसलिए वो उसे बेचना चाहती है. ताकि वो जिसके भी पास रहेगा, कम से कम स्वस्थ रहेगा.

Youtube Video


महिला की आपबीती सुनकर हर कोई हैरान रह गया. प्रशासन की तरफ से महिला को काफी समझाया गया, साथ ही उसके परिजनों को वहां बुला लिया गया. एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि सदर थाने के एसओ जितेंद्र कुमार ने महिला को 11,000 रुपए की आर्थिक मदद दी है. इसके अलावा प्रशासन महिला की मदद के लिए भी तैयार है. पुलिस और प्रशासन की पहल के बाद महिला के डेढ़ माह के बच्चे को एस.एन मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया.
न्यूज़ 18 से बातचीत में महिला ने अपना घर सदर क्षेत्र में बताया. उसने बताया कि उसका तीन साल का एक और बेटा है जिसे उसकी जेठानी पाल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज