होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Agra COVID-19 Update: सेंट्रल जेल के 10 कैदी मिले कोरोना पॉजिटिव, 16 स्‍टाफ क्‍वारंटाइन

Agra COVID-19 Update: सेंट्रल जेल के 10 कैदी मिले कोरोना पॉजिटिव, 16 स्‍टाफ क्‍वारंटाइन

आगरा सेंट्रल जेल तक पहुंचा संक्रमण

आगरा सेंट्रल जेल तक पहुंचा संक्रमण

Agra COVID-19 Update: 12 नए केस सामने आने के बाद आगरा में संक्रमितों की संख्या 777 हो गई है. जिले में संक्रमण से अब तक ...अधिक पढ़ें

    आगरा. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से जूझ रही ताज नगरी आगरा के सेंट्रल जेल (Central Jail) में 10 कैदियों के संक्रमित मिलने से हडकंप मच गया है. मंगलवार को 12 कैदियों की दूसरी जांच रिपोर्ट में 10 पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद 100 कैदियों को क्वारंटाइन करवा दिया गया. 14 कैदी पहले से ही क्वारंटाइन थे, जिनमें से 10 अब संक्रमित मिले हैं. मंगलवार को 12 नए केस सामने आने के बाद आगरा में संक्रमितों की संख्या 777 हो गई है. अभी तक 383 कैदी डिस्चार्ज किए जा चुके हैं, जबकि जिले में संक्रमण से अब तक 25 मरीजों की मौत हो चुकी है.

    गौरतलब है कि सेंट्रल जेल के मृत संक्रमित बंदी के बैरक में रह रहे 100 लोगों को जेल प्रशासन ने आइसोलेट कर दिया. सेंट्रल जेल पहिंची स्वास्थ्य विभाग की टीम के दिशा निर्देश के बाद यह कदम उठाया गया. साथ ही जेल स्टाफ के 16 लोगों को भी क्वारंटाइन किया गया है.

    9 मई को सजायाफ्ता की संक्रमण से हुई थी मौत
    बता दें झांसी निवासी हत्या के मामले में सजायाफ्ता 60 वर्षीया बंदी को दिसंबर 2019 में सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया था. 3 मई को हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत पर उसे एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. संदिग्ध मानते हुए डॉक्टरों ने जब उसकी कोरोना जांच करवाई तो वह पॉजिटिव निकला. 9 मई को कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद जेल प्रशासन ने मृत बंदी के बैरक में रहने वाले 14 बंदियों को क्वारंटाइन कर दिया.

    यूपी में अब तक 82 की मौत
    स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में हापुड़ और मेरठ जिले में कोविड-19 संक्रमित दो और लोगों की मौत हो गई. हालांकि प्रदेश में सबसे ज्यादा 24 मौतें आगरा में हुई हैं. उसके बाद मेरठ में 14, मुरादाबाद में सात, कानपुर नगर में छह, फिरोजाबाद और मथुरा में चार-चार, अलीगढ़ में तीन, गाजियाबाद, झांसी और गौतम बुद्ध नगर में दो-दो तथा हापुड़, ललितपुर, प्रयागराज, एटा, मैनपुरी, बिजनौर, कानपुर देहात, अमरोहा, बरेली, बस्ती, बुलंदशहर, लखनऊ, वाराणसी और श्रावस्ती में एक-एक शख्स की मृत्यु हुई है।

    (इनपुट: हिमांशु त्रिपाठी)

    ये भी पढ़ें:

    प्रयागराज. आंधी की चपेट में आने से बीजेपी नेता की मौत

    आपके शहर से (आगरा)

    Tags: Agra news, Coronavirus, Coronavirus in India

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें