आगरा में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दो अतिरिक्त वरिष्ठ अफसरों की नियुक्ति
Agra News in Hindi

आगरा में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दो अतिरिक्त वरिष्ठ अफसरों की नियुक्ति
उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद (File Photo)

जिन दो अफसरों को सरकार ने अभी आगरा भेज दिया गया है वे उन दो अफसरों का स्थान लेंगे जो एक महीने बाद 30 जून को रिटायर होंगे.

  • Share this:
आगरा. ताज नगरी आगरा (Agra) में कोरोना (Coronavirus) के मामले पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा हैं. सरकार के लिए ये बड़ी चिन्ता का विषय बनता जा रहा है कि आखिर आगरा में कोरोना संक्रमण पर लगाम कैसे लगेगी. इसके लिए योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने दो वरिष्ठ अधिकारियों को अलग से आगरा में संक्रमण रोकने के लिए लगा दिया है. स्वास्थ्य विभाग ने इसके बाबत आदेश भी जारी कर दिये हैं. गौरतलब है कि आगरा में अभी तक 543 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. जबकि 136 मरीज डिस्चार्ज  चुके हैं.

गोरखपुर से आगरा भेजे गये डॉ. अवनीश कुमार सिंह

डॉ. अवनीश कुमार सिंह को सरकार ने विशेष कार्याधिकारी यानी ओएसडी के तौर पर आगरा में तैनात किया है. इनका पदनाम होगा विशेष कार्याधिकारी/संयुक्त निदेशक, कार्यालय अपर निदेशक आगरा मण्डल. डॉ. अवनीश कुमार सिंह अब तक गोरखपुर के जिला अस्पताल में सीनियर कन्सलटेण्ट के पद पर कार्यरत थे. ये डॉ. एके मित्तल की जगह लेंगे जो 30 जून को रिटायर हो जायेंगे. आगरा में एक अन्य अधिकारी डॉ आरसी पांडेय दूसरे अधिकारी हैं जिन्हें आगरा में तैनात किया गया है. इन्हें भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर सरकार ने आगरा भेजा है. इन्हें भी अभी सीएमओ कार्यालय में ओएसडी बनाकर भेजा गया है. ये आगरा के सीएमओ डॉ. मुकेश वत्स का स्थान लेंगे जो 30 जून को रिटायर हो रहे हैं. डॉ आरसी पांडेय (वरि क्रं 6659) लखनऊ में स्वास्थ्य महानिदेशक कार्यालय में संयुक्त निदेशक के पद पर कार्यरत थे.



जिन दो अफसरों को सरकार ने अभी आगरा भेज दिया गया है वे उन दो अफसरों का स्थान लेंगे जो एक महीने बाद 30 जून को रिटायर होंगे. आगरा की गंभीर स्थिति को देखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दोनों अफसरों की तैनाती के आदेश जारी कर दिये हैं. वैसे तो सामान्यतः किसी अफसर के रिटायरमेण्ट से एक महीने पहले ही उसकी जगह किसी दूसरे अफसर को पोस्ट नहीं किया जाता है लेकिन, आगरा की पतली हालत को देखते हुए सरकार ने दो दो अफसरों को अलग से लगाने का फैसला लिया है.
ये भी पढ़ें:

COVID-19 संक्रमण फैलाने में जमातियों का हाथ, होगी कड़ी कार्रवाई: CM योगी

बाहर से आने वाले 21 दिन होम क्‍वारंटाइन में रहेंगे, घर के आगे लगेगा 'फ्लायर'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading