Agra COVID-19 Update: मेडिकल कॉलेज की बड़ी लापरवाही, बिना रिपोर्ट आए ही कोरोना संक्रमित मरीज का शव परिजनों को सौंपा
Agra News in Hindi

Agra COVID-19 Update: मेडिकल कॉलेज की बड़ी लापरवाही, बिना रिपोर्ट आए ही कोरोना संक्रमित मरीज का शव परिजनों को सौंपा
(प्रतीकात्मक फोटो)

आनन-फानन में देर रात शव को वापस एसअं मेडिकल कॉलेज लाया गया. इस दौरान मृतक के परिजन शव से लिपट कर रोते रहे. जिसकी वजह से उनमें भी संक्रमण का खतरा उत्पन्न हो गया है.

  • Share this:
आगरा. ताज नगरी आगरा (Agra) में एसएन मेडिकल कॉलेज (SN Medical College) की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां मंगलवार देर शाम आईसीयू में एडमिट कोरोना (Coronavirus) संदिग्ध की मौत के बाद उसका शव परिजनों को सौंप दिया गया. जब शख्स की रिपोर्ट आई तो वह संक्रमित निकला. जिसके बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में देर रात शव को वापस एसएन मेडिकल कॉलेज लाया गया. इस दौरान मृतक के परिजन शव से लिपट कर रोते रहे. जिसकी वजह से उनमें भी संक्रमण का खतरा उत्पन्न हो गया है. मेडिकल कॉलेज की इस लापरवाही के बाद जिला प्रशासन मुश्किल में नजर आ रहा है.

मरीज के संपर्क में आए डॉक्टर, जूनियर डॉक्टर और कर्मचारियों को चिन्हित किया जा रहा है. साथ ही मरीज के परिजन व अन्य लोगों को भी क्वारंटाइन कर उनके सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है. बताया जा रहा है कि मरीज की पहली कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी. उसकी दूसरी कोरोना रिपोर्ट आनी बाकी थी. इस दौरान मंगलवार को उसकी मौत हो गई. लेकिन मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने रिपोर्ट का इन्तजार किए बिना ही शव परिजनों को सौंप दिया. अब औरों के भी सक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है.

किडनी ख़राब होने से हुई मौत



एसएन के आइसीयू में विगत 7 अप्रैल से भर्ती किडनी के मरीज के सैंपल जांच को भेजे गए थे. देर शाम आई रिपोर्ट में शख्स में कोरोना की पुष्टि हुई. डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि इस मरीज की कोरोना रिपोर्ट प्रोजटिव है लेकिन मौत का कारण किडनी खराब होना है. उन्होंने बताया कि मृतक का ताजगंज के शमशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया. अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 148 पहुंच गई है. बता दें शहर में यह कोरोना से चौथी मौत है.
डीएम के मुताबिक यहां डयूटी करने वाले डॉक्टर, जूनियर डॉक्टर और कर्मचारियों के साथ तीमारदार को भी चिन्हित किया जा रहा है. इनकी भी जांच कराई जाएगी.

(इनपुट: हिमांशु त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें - 

COVID-19: 3 केस वाला क्षेत्र रेड जोन घोषित, अब तक दिल्ली में 47 रेड जोन

COVID-19: जयपुर में 71 नए मामले, राजस्थान में संक्रमण के 969 केस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज