Home /News /uttar-pradesh /

Agra COVID-19 Update: 24 घंटे में 1 की मौत और 9 नए कोरोना पॉजिटिव केस, 398 हुए मरीज

Agra COVID-19 Update: 24 घंटे में 1 की मौत और 9 नए कोरोना पॉजिटिव केस, 398 हुए मरीज

आगरा में कोरोना के 398 केस सामने आए हैं

आगरा में कोरोना के 398 केस सामने आए हैं

आगरा (Agra) में इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 398 हो गया है. इनमें 21 वो केस भी शामिल हैं, जो महाराष्ट्र, दिल्ली, मध्य प्रदेश, हरियाणा, बिहार के हैं और आगरा के निवासी नहीं हैं. बता दें आगरा में अब तक 11 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है.

अधिक पढ़ें ...
    आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में कोरोना संक्रमण (COVID-19) पिछले 24 घंटे में तेजी से बढ़ा है. पिछले 24 घंटे में 1 शख्स की मौत हो गई, जबकि संक्रमण के 9 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव  मरीजों का आंकड़ा 398 हो गया है. इनमें 21 वो केस भी शामिल हैं, जो महाराष्ट्र, दिल्ली, मध्य प्रदेश, हरियाणा, बिहार के हैं और आगरा के निवासी नहीं हैं. बता दें आगरा में अब तक 11 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है.

    इन हॉटस्पॉट से मिले 4 नए मरीज

    जिला प्रशासन के अनुसार अब तक 5863 सैंपल लिए गए हैं, इनमें 299 रैपिड किट्स टेस्ट शामिल नहीं हैं. नए केसों में 4 लोग सदर बाजार, नौलखा, खंदारी और नामने हॉटस्पॉट एरिया से मिले हैं. इनमें प्रयागराज में आबकारी विभाग में तैनात एक कर्मचारी का परिवार भी शामिल है. कर्मचारी के संक्रमित होने के बाद उसके चार परिजनों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है.

    जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि पिछले तीन दिनों में जो भी संक्रमित मरीज मिल रह रहे हैं, अधिकांश हॉटस्पॉट के हैं. इसलिए हॉटस्पॉट इलाकों में सख्ती से लॉकडाउन का पालन करवाया जा रहा है. वहां आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करवाई जा रही है.

    अब सबकी होगी थर्मल स्क्रीनिंग

    डीएम प्रबु एन सिंह ने बताया कि हॉटस्पॉट इलाकों से मिल रहे नए मरीजों को देखते हुए अब घर-घर थर्मल स्क्रीनिंग करवाई जाएगी. उन्होंने कहा कि मंगलवार से हर व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग होगी. खांसी, जुकाम या बुखार और थर्मल स्क्रीनिंग में पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा और उनकी जांच करवाई जाएगी. उन्होंने कहा कि अब हर दिन अधिक से अधिक सैंपल लेने का कम किया जाएगा. हॉटस्पॉट इलाकों में पल्स पोलियो प्रतिरक्षण टीम की मदद से हर घर के प्रत्येक सदस्य की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी.

    जिले में हैं 32 हॉटस्पॉट

    गौरतलब है कि आगरा में अब तक 398 मरीज संक्रमित पाए गए हैं. जबकि 54 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. सोमवार को 25 वर्षीय युवक की मौत के साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 11 हो गया है. वर्तमान में 32 एक्टिव हॉटस्पॉट हैं. जबकि 95 एपीसेंटर हैं. अभी तक 14 हॉटस्पॉट को ग्रीन जोन में बदला जा चुका है.

    इनपुट: हिमांशु त्रिपाठी

    ये भी पढ़ें:

    आगरा: तबलीगी जमात और पारस हॉस्पिटल ही नहीं, अब ये नए मरीज भी बने चुनौती

    लॉकडाउन के दौरान इसलिए मेरठ की मुर्गियां नहीं दे रही हैं अंडा?

    Tags: Agra news, Corona patients, Lockdown. Covid 19, Up news in hindi, Uttarpradesh news

    अगली ख़बर