Agra COVID-19 Update: अस्पतालों पर कोरोना का साया, 9 डॉक्टर सहित 12 संक्रमित
Agra News in Hindi

Agra COVID-19 Update: अस्पतालों पर कोरोना का साया, 9 डॉक्टर सहित 12 संक्रमित
एसएन मेडिकल कॉलेज के तीन डॉक्टर और तीन वार्ड बॉय कोरोना संक्रमित

COVID 19: निजी अस्पताल के 6 डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक शहर में 172 लोगों में संक्रमण पुष्टि हुई है.

  • Share this:
आगरा. ताजनगरी आगरा में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, लेकिन चिंता की बात ये है कि मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर्स व मेडिकल स्टाफ भी अब इसकी चपेट में हैं. आगरा में पारस हॉस्पिटल कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में उभरा है. अब शहर के एसएन मेडिकल कॉलेज (SN Medical College ) में भी तीन डॉक्टर और तीन वार्ड बॉय में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. निजी अस्पताल के 6 डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक शहर में 172 लोगों में संक्रमण पुष्टि हुई है. इसमें से 10 कोरोना पॉजिटिव ठीक हो चुके हैं, जबकि पांच मरीजों की मौत हो चुकी है. जिले में 46 हॉटस्पॉट हैं, जहां सख्त निगरानी रखी जा रही है.

दरअसल, गुरुवार शाम आई रिपोर्ट में एसएन मेडिकल कॉलेज के एक जूनियर डॉक्टर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. इससे पहले दो डॉक्टर और तीन वार्ड बॉय में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसके अलावा पारस हॉस्पिटल व एक अन्य निजी अस्पताल के डॉक्टरों में भी कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. पारस हॉस्पिटल में अभी तक 30 मरीज संक्रमित पाए गए हैं. अस्पतालों में कोरोना संक्रमण के फैलने से स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें साफ दिख रही है. यही वजह है कि अब सभी डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ के लिए होटल का अधिग्रहण किया जा रहा है. अब डॉक्टर अस्पताल से सीधे होटल में क्वारंटाइन होंगे.

एसएन मेडिकल कॉलेज में सेंट्रल एसी बंद
कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए तैयार किए जा रहे आइसोलेशन वार्ड में सेंट्रल एसी नहीं चलेंगे. इससे भी संक्रमण फैलने का खतरा है. डीएम प्रभु एन सिंह, एसएसपी बबलू कुमार व प्राचार्य जीके अनेजा ने एसएन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और यह निर्देश दिए. एसएन कॉलेज की इमरजेंसी में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में विंडो एसी हैं, इसलिए वहां खतरा नहीं है. इससे पहले भगवान टॉकीज के पास स्थित अस्पताल के संपर्क में आने से 24 लोग संक्रमित हो चुके हैं. यहां भी सेंट्रल एसी लगा हुआ था, इसे 6 अप्रैल को बंद करा दिया गया. यहां कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती किए जाएंगे. मगर, सेंट्रल एसी नहीं चलेगा.
ये भी पढ़ें:



योगी के मैनेजमेंट का दिखा असर, कोरोना कंट्रोल करने में ब्रिटेन को छोड़ा पीछे

लखनऊ: केजीएमयू और सीडीआरआई मिलकर करेंगे कोरोना की  दवा तैयार 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading