लाइव टीवी

UP बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव के हत्यारोपियों को क्लीन चिट, पुलिस ने लगाई फाइनल रिपोर्ट

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 6, 2019, 8:34 AM IST
UP बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव के हत्यारोपियों को क्लीन चिट, पुलिस ने लगाई फाइनल रिपोर्ट
मृतक दरवेश यादव यूपी बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष थीं.

पुलिस की फाइनल रिपोर्ट पर सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं क्योंकि अभी दोनों आरोपियों के मोबाइल फोन की फॉरेंसिक रिपोर्ट नहीं आई है. लेकिन इससे पहले ही उसने चश्मदीद गवाहों के बयान पर केस की फाइनल रिपोर्ट लगा दी.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) बार काउंसिल (UP Bar Council) की प्रथम महिला अध्यक्ष दरवेश सिंह यादव (Darwesh Singh Yadav) की हत्या के मामले में पुलिस (Police) ने पांच महीने की जांच के बाद फाइनल रिपोर्ट (Final Report) लगते हुए आरोपियों को क्लीन चिट दे दी है. पुलिस ने हत्याकांड में नामजद दो आरोपियों का वारदात में कोई रोल नहीं पाया है. बता दें कि इस मामले में मुख्य आरोपी मनीष बाबू शर्मा की पहले ही मौत हो चुकी है. पुलिस की फाइनल रिपोर्ट पर सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं क्योंकि अभी दोनों आरोपियों के मोबाइल फोन की फॉरेंसिक रिपोर्ट नहीं आई है. इससे पहले ही पुलिस ने चश्मदीद गवाहों के बयान पर केस की फाइनल रिपोर्ट लगा दी है.

मनीष की पत्नी और एक अन्य वकील को किया गया था नामजद

दरवेश हत्याकांड में मुख्य आरोपी मनीष बाबू शर्मा की पत्नी वंदना और एक अन्य वकील गुलेच्छा विनीत को नामजद किया गया था. इसी साल 12 जून को हुई इस घटना की एफआईआर थाना न्यू आगरा में दर्ज की गयी थी. हत्या के आरोपी मनीष ने दरवेश की हत्या के बाद खुद को गोली मार ली थी. बाद में इलाज के दौरान दिल्ली में उसकी मौत हो गई थी. अब इस मामले में पुलिस की एफआर से बहुचर्चित हत्याकांड एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है.

12 जून को हुई थी दरवेश यादव की हत्या

बता दें कि यूपी बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष बनने के बाद इसी साल 12 जून को आगरा कचहरी परिसर में दरवेश यादव का सम्मान किया जा रहा था. इस दौरान कभी दरवेश के करीबी साथी रहे वकील मनीष बाबू शर्मा ने सबके सामने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी. दरवेश को गोली मारने के बाद मनीष ने खुद को भी गोली मार ली थी. गंभीर रूप से घायल मनीष की इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

(इनपुट: हिमांशु त्रिपाठी)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 8:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...