'बाबा का ढाबा' के बाद आगरा के कांजी वड़ा वाले बाबा सोशल मीडिया पर वायरल, ठेले पर पहुंचे DM ने की ये अपील

'बाबा का ढाबा' के बाद आगरा के कांजी वड़ा वाले बाबा सोशल मीडिया पर वायरल
'बाबा का ढाबा' के बाद आगरा के कांजी वड़ा वाले बाबा सोशल मीडिया पर वायरल

डीएम (DM) ने बाबा से बातचीत की, उनका हालचाल जाना और 500 रुपये देकर सारे बड़े खरीद लिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 12:51 PM IST
  • Share this:
आगरा. सोशल मीडिया (Social Media) के ज़रिए दिल्ली वाले बाबा का ढाबा (Baba Ka Dhaba) के बाद बुर्जुर्गो की मदद का सिलसिला अब आगरा (Agra) पहुंच गया है. सोशल मीडिया पर कांजी वड़े बेचने वाले एक बाबा का एक वीडियो तेजी से वॉयरल होने के बाद शनिवार शाम खुद आगरा के डीएम प्रभु नारायण सिंह बाबा के ठेले पर आए. डीएम ने बाबा से बातचीत की, उनका हालचाल जाना और 500 रुपये देकर सारे बड़े खरीद लिए. डीएम ने अपने स्‍टाफ के साथ बड़े का लुत्‍फ भी उठाया.

इस दौरान डीएम प्रभु नारायण सिंह ने पूरी मदद के निर्देश दिए और आगरा के लोगों से बाबा के कांजी बड़े खरीदने की अपील भी की, उनकी अपील का असर दिखने भी लगा है, लोग बाबा की दुकान ढूढ़ने लगे हैं. इससे पहले बाबा का वीडियो देखने के बाद अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा और स्वरा भास्कर ने भी ट्विटर पर कांजी बड़े वाले बाबा की मदद के लिए अपील की थी. वीड़ियो शेयर होने का सिलसिला अभी रुका नहीं है. ट्विटर, फेसबुक (Facebook) और व्हॉट्सऐप (Whatsapp) समेत सभी प्लेटफार्म पर जमकर शेयर हो रहा है.


आगरा के कमला नगर की रहने वालीं प्रिंयाशी जायसवाल प्रोफेसर कालोनी किसी काम से आती-जाती हैं. अक्सर वो कांजी वड़े वाले बाबा को देखती थीं. बाबा के पास कोई कांजी वड़े खाने नहीं आता था. बाबा ऐसे ही दिनभर बैठे रहते थे. प्रिंयशी के मुताबिक बाबा दालमोंठ और दही वड़े भी बेचते थे. लेकिन कोरोना की मार कहें या कुछ और लोगों ने यहां आना बंद कर दिया. तब प्रिंयशी ने बाबा का वीडियो बनाकर ट्विटर पर डाला तो देखते ही देखते 13 हज़ार से लोगों ने वीडियो शेयर कर दिया. 40 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने उस पर कमेंट किए. वहीं हज़ारों लोगों ने उसे लाइक भी किया.



छोटा बेटा होटल में वेटर 
डीएम प्रभु नारायण सिंह का कहना है कि लॉकडाउन से पहले बाबा प्रतिदिन 500 रुपये से ज्यादा के कांजी बड़े बेच देते थे, पर अब 200 रुपये से ज्यादा की बिक्री नहीं होती. उनका बड़ा बेटा अब इस दुनिया में नहीं है और छोटा बेटा होटल में वेटर की नौकरी के साथ पिता के काम में भी हाथ बंटाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज