आगरा: सब्जी विक्रेताओं के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड, अब ब्लू टी-शर्ट पहनने पर ही मिलेगी अनुमति
Agra News in Hindi

आगरा: सब्जी विक्रेताओं के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड, अब ब्लू टी-शर्ट पहनने पर ही मिलेगी अनुमति
अब ब्लू टी-शर्ट में सब्जी बेचेंगे ठेले वाले

सीओ सदर विकास जायसवाल ने कहा कि लॉक'डाउन के दौरान सभी दुकान बंद है. साथ ही कई रोजगार भी बंद हुए हैं. जिसकी वजह से कई लोग बेरोजगार हो गए हैं, जो अब सब्जी का ठेला लगा रहे हैं. जिसकी वजह से यह पता नहीं चल पा रहा है कि कौन व्यक्ति कहां सब्जी बेच रहा है.

  • Share this:
आगरा. ताज नगरी आगरा (Agra) में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले को देखते हुए जिला प्रशासन लगातार सख्ती के साथ कई एहतियात बरत रहा है. इसी क्रम में सब्जी वाले (Vegetable Vebdors) और दूध वालों के संक्रमित पाए जाने के बाद एक नई पहला स्थानीय पुलिस द्वारा की गई है. अब जिले में सब्जी बेचने वालों के लिए ड्रेस कोड (Dress Code) लागू की गई है. अब सब्जी विक्रेता ब्लू टी-शर्ट में ही सब्जी बेच सकेंगे.

दो सब्जी वाले मिल चुके हैं संक्रमित

दरअसल, शहर में दो सब्जी वालों के संक्रमित पाए जाने के बाद कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा बढ़ गया था. जिसके बाद जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया और उन सब्जी वालों के लिए ड्रेस कोड जारी कर दिया जो संक्रमित नहीं है और जिन्हें प्रशासन की तरफ से सब्जी बेचने के लिए अनुमति दी गई है. प्रशासन ने इन चिन्हित सब्जी वालों को ब्लू टी-शर्ट दी है. अब इन टी-शर्ट पहनने वालों को ही मोहल्ले व कॉलोनी में सब्जी बेचने की अनुमति होगी.



ये है वजह
सीओ सदर विकास जायसवाल ने कहा कि लॉक'डाउन के दौरान सभी दुकान बंद है. साथ ही कई रोजगार भी बंद हुए हैं. जिसकी वजह से कई लोग बेरोजगार हो गए हैं, जो अब सब्जी का ठेला लगा रहे हैं. जिसकी वजह से यह पता नहीं चल पा रहा है कि कौन व्यक्ति कहां सब्जी बेच रहा है. और सब्जी की सप्लाई भी करनी है. लिहाजा हमने अपने साथी मजिस्ट्रेट के साथ मिलकर एक नई व्यवस्था बनायी है. क्षेत्र के होलसेलर मंडी से सामान लाएंगे. होलसेलर एक तय स्थान पर तय ठेले वाले को ही सब्जी देगा. जिसके बाद वह ठेले वाला तय मोहल्ले में ही सब्जी बेच सकेगा. इस व्यवस्था के तहत किसी को भी आसानी से ट्रेस किया जा सकेगा. उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में चिन्हित सब्जी विक्रेताओं की पूल टेस्टिंग भी कराई गई है, ताकि अगर कोई संक्रमित हो तो उसकी पहचान हो सके.

लोगों को भी होगी सहूलियत

सीओ सदर ने बताया कि ब्लू टीशर्ट पहनाने के पीछे की सोच यही है कि लोगों को भी पता चल सके कि सब्जी बेचने वाला प्रशासन की तरफ से अधिकृत है. जिसकी पूरी स्क्रीनिंग की गई है और वह सही जगह से सब्जी ला रहा है.

ये भी पढ़ें:

देवरिया: बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी की सलाह- मुस्लिमों से न खरीदें सब्जी

Agra COVID-19 Update: 24 घंटे में 1 की मौत, 9 नए कोरोना पॉजिटिव केस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading