कर्ज चुकाने के लिए किसान ने किया किडनी बेचने का फैसला, सोशल मीडिया पर दिया इश्तहार

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2019, 9:24 PM IST
कर्ज चुकाने के लिए किसान ने किया किडनी बेचने का फैसला, सोशल मीडिया पर दिया इश्तहार
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) में कर्ज से परेशान एक किसान (Farmer) ने अपनी किडनी (kidney) बेचने का फैसला किया है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) में कर्ज से परेशान एक किसान (Farmer) ने अपनी किडनी (kidney) बेचने का फैसला किया है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) में कर्ज से परेशान एक किसान (Farmer) ने अपनी किडनी (kidney) बेचने का फैसला किया है. इसके लिए किसान ने सोशल मीडिया (Social Media) पर किडनी बेचने का ऐलान करते हुए अपना मोबाइल नंबर (Mobile Number) जारी कर दिया. ताकि उसके संपर्क किया जा सके. किसान ने बताया कि उसके पास दो बीघा जमीन है और उस पर तकरीबन 20 लाख का कर्ज है. किसान का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक, किसान की पहचान गीतम सिंह के रूप में हुई है, जो आगरा के फतेहाबाद तहसील के घाघपुरा गांव का निवासी है. किसान गीतम सिंह का सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज चर्चा का विषय बना हुआ है.

खेती में हो रहे घाटे की वजह से कर्ज में डूबा
गीतम सिंह का कहना है कि लगातार तीन साल से खेती में हो रहे घाटे की वजह से वह बैंक और साहूकारों के कर्ज में डूब गए हैं. इससे निजात पाने के लिए वह अपनी किडनी बेच कर अपना कर्ज चुकाना चाहते हैं. गीतम सिंह का कहना है कि उनके पास करीब दो बीघा जमीन है और उन पर लगभग 20 लाख रुपये से अधिक का कर्ज है.

कर्ज चुकाने के लिए पड़ रहे दबाव से किडनी बेचने का फैसला किया
गीतम सिंह का कहना है कि कर्ज चुकाने के लिए पड़ रहे दबाव से विवश होकर उन्होंने किडनी बेचने का फैसला किया है. सोशल मीडिया पर वायरल इस मैसेज की जानकारी पाकर एसडीएम फतेहाबाद ने गीतम सिंह से संपर्क किया और उसे इसकी वैधानिक स्थितियां समझाईं. इस संबंध में फतेहाबाद के उपजिलाधिकारी अब्दुल बासित ने बताया है कि किसान की बात सुनने के बाद उसे अच्छी तरह समझा दिया है.

एसडीएम ने कहा कि आगे जो भी आवश्यक और उचित होगा, वैसी कार्रवाई की जाएगी. हालांकि किसान गीतम सिंह ने तहसीलदार कृष्ण मुरारी दीक्षित को दिए बयान में अपने इरादे पर अड़े रहने की बात कही है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

नेपाली मूल का तस्कर गिरफ्तार, पाक से लाता था नकली नोट, दाऊद के बारे में किया खुलासा

दिल्ली में सीरियल रेपिस्ट गिरफ्तार, चॉकलेट दिलाने के बहाने बच्चियों को बनाता था अपना शिकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 9:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...