Home /News /uttar-pradesh /

जूतों पर 5 से बढ़ाकर 12 फीसदी GST किए जाने का विरोध, आगरा में व्यापारियों का प्रदर्शन

जूतों पर 5 से बढ़ाकर 12 फीसदी GST किए जाने का विरोध, आगरा में व्यापारियों का प्रदर्शन

हींग की मंडी के जूता व्यापारियों ने बुधवार को अपनी दुकानों को बंद कर विरोध प्रकट किया गया.

हींग की मंडी के जूता व्यापारियों ने बुधवार को अपनी दुकानों को बंद कर विरोध प्रकट किया गया.

12 % GST on Footwear: हींग की मंडी के जूता व्यापारियों ने बुधवार को अपनी दुकानों को बंद कर विरोध प्रकट किया गया. इस दौरान सभी व्यापारी हींग की मंडी स्थित माधव कंपलेक्स से इकट्ठे होकर जिला मुख्यालय पहुंचे. जहां पर उन्होंने जमकर नारेबाजी की और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को दिया.

अधिक पढ़ें ...

    कामिर कुरैशी

    आगरा. फुटवेयर पर 12 प्रतिशत जीएसटी के विरोध में बुधवार को आगरा शू फैक्टर्स फेडरेशन ने विरोध किया. हींग की मंडी से जिला मुख्यालय तक जुलूस निकालकर फेडरेशन ने अपना विरोध दर्ज कराया. फेडरेशन ने सभी जूता व्यापारियों से 12 प्रतिशत जीएसटी के विरोध में मंगलवार को दुकानें बंद करने के लिए कहा था, जिसके बाद पूरी मंडी बंद रही. आपको बता दे कि हींग मंडी जूते की सबसे बड़ी मंडी है, जहां पर करीब 4 से 5 हजार जूते व उसके मटेरियल की दुकानें हैं.

    हींग की मंडी के जूता व्यापारियों ने बुधवार को अपनी दुकानों को बंद कर विरोध प्रकट किया गया. इस दौरान सभी व्यापारी हींग की मंडी स्थित माधव कंपलेक्स से इकट्ठे होकर जिला मुख्यालय पहुंचे. जहां पर उन्होंने जमकर नारेबाजी की और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को दिया.

    12 प्रतिशत जीएसटी से जूता व्यापारियों में रोष

    इंडियन शू कंपनी के मालिक मोहम्मद इमरान ने बताया कि एक जनवरी से जूते पर 12 प्रतिशत जीएसटी सरकार के द्वारा लगाया गया था. जबकि पहले यह टैक्स 5 प्रतिशत था. टैक्स लगने से जूते के रुपयों में बढ़ोत्तरी हुई है. जिसके कारण जूते व उसका मटेरियल खरीदने में सबको परेशानी हो रही है. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के बाद से जूते का व्यापार अभी तक पटरी पर नही आया था. अब सरकार ने टैक्स बड़ा दिया. इससे व्यापारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

    Tags: Agra news today, Business, Gst

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर