अब यू-ट्यूब के जरिए अपराधियों को पकड़ेगी पुलिस, आईजी ने शुरू किया चैनल

आगरा पुलिस ने क्राइम रोकने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेने का फैसला किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यू-ट्यूब के जरिए पुलिस अपराधियों की धड़पकड़ करेगी.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 13, 2017, 6:31 PM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 13, 2017, 6:31 PM IST
अभी तक आपने सोशल मीडिया का कई तरह से इस्तेमाल किया होगा और दूसरों को करते हुए देखा होगा. लेकिन आगरा पुलिस ने क्राइम रोकने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेने का फैसला किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यू-ट्यूब के जरिए पुलिस अपराधियों की धड़पकड़ करेगी. इसके लिए आगरा के आईजी ने यू-ट्यूब पर एक चैनल शुरू किया है.

आगरा के आईजी ज़ोन अशोक मुथा जैन ने बताया कि आगरा रेंज क्राइम वीडियो नाम से यू-ट्यूब पर एक चैनल बनाया है. इस चैनल पर अपराधियों को पकड़ने के लिए उनके वीडियो अपलोड किए जाएंगे. जैन ने कहा कि कई बार घटना होने के बाद पुलिस को सीसीटीवी फुटैज मिल जाते हैं. जिसमें अपराधी घटना को अंजाम देते हुए दिखाई देते हैं, लेकिन इस तरह के अपराधी पुलिस की गिरफ्तार से दूर रहते हैं.

अशोक मुथा जैन ने कहा कि अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस इस तरह के वीडियो यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड कर रही है. जिससे आम लोग वीडियो देख सकें और अपराधियों के बारे में पुलिस को जानकारी दे सकें. फिलहाल पुलिस ने पिछली कुछ घटनाओं के वीडियो अपलोड किए हैं. इस पहल से कई घटनाओं में फरार चल रहे अपराधियों पर शिकंजा कसा जा सकता है.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर