जन्मदिन से पहले आई मौत की खबर, शहीद हुआ आगरा का अमित

बता दें कि कागारौल के गांव बीसलपुर निवासी अमित चतुर्वेदी के परिवार के लिए 25 साल पहले 3 जून की तारीख खुशियां लेकर आई थी. 3 जून 1994 को जुड़वा बेटे अमित और अरूण का जन्म हुआ था, लेकिन यह तारीख परिवार को गम दे गई.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 12:53 PM IST
जन्मदिन से पहले आई मौत की खबर, शहीद हुआ आगरा का अमित
शहीद अमित चतुर्वेदी
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 12:53 PM IST
आगरा के वीर सपूत अमित चतुर्वेदी के परिवार के लिए आज का दिन खुशियों का होता. 3 जून को अमित का जन्मदिन था, लेकिन देश की रक्षा में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले अमित का सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया. एक साल के भतीजे ने शहीद को मुखाग्नि दी. इस दौरान लोगों की आंखों में आंसुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. सांसद, विधायक और जिले के आला अफसरों ने नम आंखों से शहीद को श्रद्धांजलि देने पहुंचे.

शहीद अमित के पिता रिटायर सूबेदार रामवीर चतुर्वेदी ने बताया कि 31 मई की रात को अमित से फोन पर बात हुई थी. उसने जन्मदिन पर गांव आने के लिए रिजर्वेशन कराने की बात कही थी. मगर, तीन जून को सुबह बहादुर बेटे का पार्थिक शरीर तिरंगे में लिपटकर लाया. गांव में पार्थिव शरीर पहुंचते ही भारत माता के जयकारे गूंज उठे. हर आंखों नम थी. युवाओं ने तिरंगा लहराकर अमित चतुर्वेदी की शहादत को सलाम किया.

Loading...



बता दें कि कागारौल के गांव बीसलपुर निवासी अमित चतुर्वेदी के परिवार के लिए 25 साल पहले 3 जून की तारीख खुशियां लेकर आई थी. 3 जून 1994 को जुड़वा बेटे अमित और अरूण का जन्म हुआ था, लेकिन यह तारीख परिवार को गम दे गई. 25 वर्षीय अमित चतुर्वेदी सेना में सिपाही के पद पर इन दिनों असम में तैनात थे. 31 मई की देर शाम सर्च ऑपरेशन के दौरान मैरानी जोराट में उन्हें गोली लगी. उपचार के दौरान शहीद हो गए.

शहीद अमित चतुर्वेदी के बलिदान को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नमन किया. उन्होंने संदेश जारी कर कहा कि देश की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान कर देने वाले वीर सपूत अमित चतुर्वेदी को हमेशा याद रखा जाएगा. उन्होंने भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए शहीद के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

ये भी पढ़ें:

कानपुर: तिलक समारोह में दरिंदें ने बनाया बच्ची को हवस का शिकार

योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में इन नामों पर लग सकती है मुहर

यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, बस पलटने से 4 यात्रियों की मौत

हार के बाद अखिलेश पर 'मुलायम' हुए पिता, बोले- चाचा शिवपाल की कराओ 'घर वापसी'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 12:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...