आगरा किडनैपिंग: मुरादाबाद से बरामद हुई आठवीं की छात्रा, आसिफ उर्फ बंटी गिरफ्तार, लव जिहाद के लगे थे आरोप
Agra News in Hindi

आगरा किडनैपिंग: मुरादाबाद से बरामद हुई आठवीं की छात्रा, आसिफ उर्फ बंटी गिरफ्तार, लव जिहाद के लगे थे आरोप
आगरा छात्रा के अपहरण मामले में गिरफ्तार आरोपी आसिफ उर्फ बंटी

आगरा पुलिस (Agra Police) ने बुधवार को मुरादाबाद में रेड की तो यहां अपहृत छात्रा को सकुशल बरामद कर लिया गया, वहीं दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. इनमें मुख्य अभियुक्त आसिफ उर्फ बंटी के साथ सोनू पुत्र लखन सिंह शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2020, 8:15 PM IST
  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश  के आगरा (Agra) में अपहरण का मामला सामने आया है. यहां आसिफ उर्फ बंटी नाम के शख्स ने आठवीं में पढ़ने वाली एक बच्ची को अगवा (Kidnap) कर लिया. इस घटना के बाद से ही क्षेत्र में तनाव था. मामले में लव जिहाद के भी आरोप लग रहे थे. आज आगरा पुलिस (Agra Police) ने मुरादाबाद (Moradabad) में बंधक बनी बच्ची को सकुशल बदमाशों के चंगुल से छुड़ा लिया है. पुलिस ने बंटी सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि कुछ और लोगों के नाम पता चले है, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. इस पूरे मामले में मुख्य आरोपी सहित कुल 9 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

11 सितंबर को सुबह गायब हुई थी छात्रा

पुलिस के अनुसार 11 सितंबर को थाना इरादतनगर पुलिस को पीड़ित परिवार ने सूचना दी कि उनकी 13 साल की बेटी रोज की तरह टहलने गई थी लेकिन लौटकर घर नहीं आई है. उन्होंने बताया कि एक सब्जी वाले ने बताया कि उनकी बेटी को बंटी पुत्र छोटईया खान और पवन कोली पुत्र महावीर कोली निवासीगण थाना इरादतनगर अपनी मोटरसाइकिल पर बैठाकर उठाकर ले गए हैं. पुलिस ने मामले में सूचना के आधार पर धारा 363/366 भा.द.वि. दर्ज कर लिया.



कई टीमें कर रही थीं जांच
पुलिस के अनुसार घटना के बाद थाना क्षेत्र में बहुत त्यादा रोष व्याप्त हो गया था. लड़की की सकुशल बरामदगी व अभियुक्तों की शीघ्र  गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आदेश पर एसपी ग्रामीण पश्चिमी के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी खेरागढ़ की अगुवाई में कई पुलिस टीमों का गठन किया गया.



7 अभियुक्त पहले ही हुए थे गिरफ्तार

इसी क्रम में पुलिस टीम ने 15 सितंबर को मुख्य अभियुक्तों के 7 सहअभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इनमें चमन खान पुत्र निनुआ खां, अमन पुत्र निनुआ खां, पवन पुत्र महावीर, साविर खां पुत्र नसरूद्दीन, रिजवान पुत्र रमजानी, आसमा पत्नी रहीसउद्दीन और रानी पुत्री चमन खां (बहन) के नाम शामिल हैं.

आज दिनांक 16 सितंबर को पता चला कि अपहृता को बदमाशों ने मुरादाबाद में बंधक बनाकर रखा है. सूचना के आधार पर पुलिस ने मुरादाबाद में रेड की तो यहां अपहृता को सकुशल बरामद कर लिया गया है, वहीं दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. इनमें मुख्य अभियुक्त आसिफ उर्फ बंटी और सोनू पुत्र लखन सिंह शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading