Home /News /uttar-pradesh /

आगरा:- कोरोना की वजह से कम हुई पतंग की उडान !

आगरा:- कोरोना की वजह से कम हुई पतंग की उडान !

आगरा

आगरा में पतंग का बाजार

आगरा में कोरोना वायरस की वजह से पतंग के मुनाफे की उड़ान बेहद फीकी हो गई है .मकर संक्रांति पर 1 हफ्ते पहले पतंग का व्यवसाय अपने चरम पर होत?

    आगरा में कोरोना वायरस की वजह से पतंग के मुनाफे की उड़ान बेहद फीकी हो गई है .मकर संक्रांति पर 1 हफ्ते पहले पतंग का व्यवसाय अपने चरम पर होता है.लेकिन इस बार बिक्री बेहद कम है. आगरा में माल का बाजार थोक का बाजार है.यहां हर घर में पतंग बनाने का काम बीसियों सालों से होता आ रहा है.इस वक्त पंतग के व्यवसाय खाली हाथ बैठे हुए हैं.पतंग का व्यवसाय केवल 20 फ़ीसदी ही रह गया है.

    मकर संक्रांति पर नहीं देखी इतनी मंदी
    पतंग व्यापारियों का कहना है कि उन्होंने पिछले 20 सालों में मकर संक्रांति पर इतनी मंदी कभी नहीं देखी.मकर संक्रांति से पहले बाजार पतंगबाजों से गुलजार हो जाया करते थे.लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं हो रहा है. इसकी वजह कोरोना का कहर और डर दोनों है.साथ हीपतंग का व्यवसाय करने वाले अकरम खान का कहना है कि कोविड-19 की वजह से पिछले साल का माल भी अभी तक नहीं बिका है.इस बार उन्होंने ज्यादा पतंग नही बनाई है, क्योंकि पिछले साल की ही पंतग नही बिकी.

    मोदी और योगी के पतंग बनी आकर्षण का केंद्र
    माल का बाजार में थोक की दुकान पर पतंग खरीदने आए लोगों की डिमांड में इस बार मोदी और योगी है.बाजार में योगी और मोदी की पतंग खूब बिक रही है.इसके साथ ही बच्चे डोरेमोन और निंजा हथौड़ी की पतंग खरीद रहे हैं .चुनाव प्रचार में अब मोदी और योगी की पतंगें उड़ती हुई दिखेगी .

    (रिपोर्ट – हरीकान्त शर्मा)

    Tags: Lohri, Makar Sankranti

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर