लाइव टीवी

आगरा: जानिए लॉकडाउन के दौरान कैसे मिलेगी सब्जी, राशन व अन्य सामग्री
Agra News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 25, 2020, 3:28 PM IST
आगरा: जानिए लॉकडाउन के दौरान कैसे मिलेगी सब्जी, राशन व अन्य सामग्री
दुकानों पर धक्का-मुक्की न करने की भी हिदायत

आगरा डीएम प्रभु एन सिंह ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा है कि राशन की कोई कमी नहीं है. सभी को जरुरत पड़ने पर घर-घर पहुंचाई जाएगी. साथ ही ऑनलाइन डिलीवरी भी शुरू है.

  • Share this:
आगरा. कोरोनावायरस (Coronavirus) को रोकने के लिए देश भर में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान आम जनमानस के भीतर खाने-पीने, दवाई और अन्य आवश्यक वस्तुओं को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. यही वजह है कि बुधवार सुबह जैसे ही मंडी और दुकानें खुलीं लोग सड़कों पर उमड़ आए. नतीजा यह हुआ कि पुलिस को सख्ती बरतते हुए डंडा चलाना पड़ा. ऐसे स्थिति से निपटने के लिए आगरा डीएम प्रभु एन सिंह ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा है कि राशन की कोई कमी नहीं है. सभी को जरुरत पड़ने पर घर-घर पहुंचाई जाएगी. साथ ही ऑनलाइन डिलीवरी भी शुरू है.

मोहल्लों में भेजे गए सब्जियों के ठेले

डीएम के मुताबिक सब्जियों के सप्लाई के लिए कॉलोनी औ मोहल्लों में सब्जी के ठेले भेजे जा रहे हैं. सब्जी के ठेले खुद हर मोहल्ले में जा रहे हैं. जबकि राशन, दूध और दावा की दुकानें खुली हुई हैं. हालांकि देखने में मिल रहा है कि सुबह दुकानें कुछ घंटे के लिए खुली और फिर बंद हो गई. इसके बाद शाम को दुकानें फिर से खुलेंगी. लेकिन लोगों से अपील भी यही है कि दुकानों पर भगदड़ यह भीड़ जैसी स्थित न बनाएं. दुकानों पर लाइन में लगकर भी एक मीटर की दूरी बनाए रखें और संयम से काम लें.

हालांकि डीएम का कहना है कि वे लोगों को घर-घर राशन, दावा, सब्जी पहुंचाने की व्यवस्था करा रहे हैं. लोग अनावश्यक रूप सड़कों पर न निकलें.



पुलिस ने डंडा मारकर लोगों को याद दिलाई लक्ष्मण रेखा

इससे पहले बुधवार की सुबह आगरा की सड़कों पर हजारों लोग बेवजह तफरीह करने के लिए बाइक और कार लेकर निकल पड़े. अपने घरों की लक्ष्मण रेखा लांघकर खुद और दूसरों के लिए खतरा बने ऐसे लोगों को जब पुलिस ने रोककर कारण पूछा, तो उनके पास घर से बाहर निकलने का कोई जवाब नहीं था. इसके बाद पुलिस ने ऐसे लोगों को कड़ा सबक सिखाया. पुलिसकर्मियों ने कहीं हिदायत देकर, तो कहीं डंडा चलाकर लोगों को वापस उनके घर भेजा.

ये भी पढ़ें:

21 दिन का लॉकडाउन, CM योगी का ऐलान- 10 हजार वाहनों से घर-घर पहुंचाएंगे सामान

COVID-19: यूपी में कोरोना आपदा घोषित, राज्यपाल ने दी मंजूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 3:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर