Assembly Banner 2021

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर 1 अप्रैल से सफर होगा महंगा, जानिए नई दरें

आगरा से लखनऊ का वन साइड सफर अब थोड़ा महंगा हो जाएगा.

आगरा से लखनऊ का वन साइड सफर अब थोड़ा महंगा हो जाएगा.

छोटे वाहनों पर 5 रुपये की बढ़ोतरी की जा रही है जबकि बस-ट्रक पर कोई बढ़ोतरी नहीं होगी. बड़े साइज के वाहनों पर 15 रुपये और अत्यधिक बड़े वाहनों पर टोल टैक्स में 25 रुपये की बढ़ोतरी होने जा रही है. खास बात यह है कि या बढ़ोतरी सिर्फ एक तरफ का सफर तय करने वालों पर लागू होगी.

  • Share this:
आगरा. आगरा से लखनऊ जाने वाले एक्सप्रेस-वे पर टोल टैक्स में बढ़ोतरी की जा रही है. आगरा से लखनऊ का वन साइड सफर अब थोड़ा महंगा हो जाएगा. उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण बोर्ड ने वर्ष 2021- 2022 के लिए नई दरों को मंजूरी दे दी है. नई दरें नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत के साथ ही लागू हो जाएंगी. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स की कीमत में इजाफा जरूर किया गया है, लेकिन राहत की बात ये है कि वाहन चालकों की जेब पर ज्यादा भार नहीं डाला गया है. न्‍यूनतम पांच रुपये और अधिकतम 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. नई दरें एक अप्रैल से लागू हो जाएंगी.

छोटे वाहनों पर 5 रुपये की बढ़ोतरी की जा रही है जबकि बस-ट्रक पर कोई बढ़ोतरी नहीं होगी. बड़े साइज के वाहनों पर 15 रुपये और अत्यधिक बड़े वाहनों पर टोल टैक्स में 25 रुपये की बढ़ोतरी होने जा रही है. खास बात यह है कि या बढ़ोतरी सिर्फ एक तरफ का सफर तय करने वालों पर लागू होगी. यदि कोई आगरा से लखनऊ जाता है तो उसे वर्तमान में निर्धारित टोल टैक्स से 5 रुपये और ज्यादा देना पड़ेगा लेकिन अगर एक ही दिन में आगरा से लखनऊ जाकर वापस आ जाएंगे तो उनके लिए कोई बढ़ोतरी नहीं की जा रही है. कार-जीप आदि छोटे वाहनों पर एक तरफ की यात्रा पर ही 5 रुपये की बढ़ोतरी हो रही है. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे टोल टैक्स के प्रोजेक्ट मैनेजर केपी सिंह ने बताया कि एक अप्रैल से मामूली रूप से बढ़ी हुई दरें लागू कर दी जाएंगी.

Youtube Video




एकतरफ के सफर पर ये रहेंगी नई दरें-
टू और थ्रीव्‍हीलर, ट्रैक्‍टर- 300
कार और जीप- 600
लो कॉमर्शियल व्‍हीकल- 945
बस और ट्रक- 1895
हैवी मोटर व्‍हीकल- 2915
सात से ज्‍यादा एक्‍सल वाले वाहन- 3745
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज