लाइव टीवी

आगरा: ताजनगरी में पानी जमने की कगार पर, पारा 1 डिग्री से भी नीचे लुढ़का
Agra News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 31, 2019, 11:01 AM IST
आगरा: ताजनगरी में पानी जमने की कगार पर, पारा 1 डिग्री से भी नीचे लुढ़का
कड़ाके की ठंड में लोगों को अलाव का ही सहारा

भीषण ठंड में ताजनगरी का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चला है. सड़कों पर कोल्ड कर्फ्यू सा नजारा दिखता है.

  • Share this:
आगरा. ताज नगरी आगरा (Agra) में ठंड (Cold Wave) का सितम देखने को मिल रहा है. सोमवार को ठण्ड ने 119 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. हालात ये हैं कि पारा फ्रीजिंग पॉइंट (Freezing Point) यानी 0 डिग्री के काफी करीब पहुंच गया. सोमवार को ताजनगरी का अधिकतम तापमान 8.8 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान एक डिग्री से भी नीच 0.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

सड़कों पर कोल्ड कर्फ्यू सा नजारा

भीषण ठंड में ताजनगरी का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चला है. सड़कों पर कोल्ड कर्फ्यू सा नजारा दिखता है. स्कूलों में छुट्टी से बच्चों को राहत जरूर मिली है, लेकिन इतनी भयानक ठंड में कामकाजी लोगों को घर से बाहर निकलने में मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा है. बीते चौबीस घंटे में ठंड से किसान सहित दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. आगरा के पालीवाल पार्क में हजारों लोग सुबह की सैर करने आते थे, लेकिन अब पार्क में सन्नाटा पसरा रहता है.

यूपी का सबसे ठंडा शहर आगरा रहा

सोमवार को यूपी का सबसे ठंडा शहर आगरा रहा. यूपी में मुजफ्फरनगर दूसरा और कानपुर तीसरा सबसे ठंडा शहर रहा. इसी तरह पश्चिम उत्तर प्रदेश से लेकर अवध, पूर्वांचल और बुंदेलखंड में भी ठण्ड का कहर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले ह दिनों  ठण्ड से राहत नहीं मिलने वाली है. इतना ही नहीं नए साल का स्वागत भी बूंदा-बांदी के साथ होने की संभावना है.

(इनपुट: हिमांशु त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:प्रियंका गांधी के भगवा वाले बयान पर CM योगी आदित्‍यनाथ ने दिया जोरदार जवाब

प्रियंका के आरोप पर UP सरकार का पलटवार- वह नहीं जानतीं भगवा चोले का महत्व

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 11:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर