Assembly Banner 2021

Agra News: इस्कॉन मंदिर के एक अधिकारी के खिलाफ धन का हेरफेर करने के आरोप में मामला दर्ज

 जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा. (सांकेतिक फोटो)

जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा. (सांकेतिक फोटो)

एसपी (शहर) मार्तण्ड प्रकाश सिंह (Martand Prakash Singh) ने बताया कि घोष की तहरीर पर सौरभ त्रिविक्रम दास के विरुद्ध धोखाधड़ी एवं अमानत में खयानत जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

  • Share this:
मथुरा. दुनिया भर में फैले श्रीकृष्ण भावनामृत संघ (ISKCON) की वृन्दावन इकाई के एक अधिकारी के खिलाफ धन का हेरफेर करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. वृन्दावन इस्कॉन मंदिर के सचिव देवाशीष घोष ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर (Dr. Gaurav Grover) को दी शिकायत में कहा कि वृन्दावन इकाई का जनसंपर्क निदेशक सौरभ त्रिविक्रम (Saurabh Trivikram) दास वर्षों से भक्तजनों से चंदा और दान आदि ले रहा है लेकिन उसने यह रकम कभी मंदिर के खाते में जमा नहीं कराई और मंदिर प्रशासन को उस धनराशि का कोई हिसाब भी नहीं दिया.

एसपी (शहर) मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि घोष की तहरीर पर सौरभ त्रिविक्रम दास के विरुद्ध धोखाधड़ी एवं अमानत में खयानत जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा.

तीन करोड़ रुपए की संपत्ति को सील कर दिया
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि नोएडा पुलिस ने चर्चित बाइक बोट घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी विशाल कुमार की तीन करोड़ रूपये की संपत्ति को सील कर दिया है. पुलिस द्वारा आरोपी विशाल कुमार की पत्नी को भी नोटिस थमाया गया है. रविवार को दल-बल के साथ मेरठ (Meerut) पहुंची नोएडा पुलिस (Noida Police) की इस कार्रवाई से अफरा-तफरी फैल गई. करीब 3600 करोड़ रूपये के बाइक बोर्ड घोटाले में कोर्ट के आदेश पर आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए नोएडा पुलिस ने आरोपी विशाल कुमार की लगभग तीन करोड़ रुपए की संपत्ति को सील कर दिया.
पुलिस की टीम वापस लौट गई


नोएडा पुलिस द्वारा मेरठ के मवाना और हस्तिनापुर में आरोपी की संपत्तियों को खंगाला गया और उसके बाद उन्हें सील करने की कार्रवाई की गई. सूत्रों के मुताबिक जब्त की गई संपत्ति की जल्द नीलामी की जाएगी. पुलिस द्वारा अचानक की गई कार्रवाई से विशाल के करीबियों में हड़कंप मच गया. कार्रवाई के बाद पुलिस की टीम वापस लौट गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज