आगरा: चंबल नदी में पानी पी रहे 8 साल के मासूम को मगरमच्छ ने बनाया निवाला, इलाके में हाई अलर्ट

आगरा के आठ साल के ,मासूम के मगरमच्छ ने बनाया निवाला

आगरा के आठ साल के ,मासूम के मगरमच्छ ने बनाया निवाला

Agra Crocodile kills Minor Boy: आगरा के फतेहाबाद का रहने वाला अल्केश पुत्र हरभान निषाद अपने ननिहाल गया हुआ था. गांव के अन्य बच्चों के साथ सोमवार को वह बकरियां चराने निकला था. प्यास लगने पर वह पानी पीने के लिए चंबल नदी के किनारे पहुंचा, तभी घात लगाकर बैठे मगरमच्छ ने झपट्टा मारकर उसे दबोच लिया.

  • Share this:

आगरा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले से होकर राजस्थान तक बहने वाली चंबल नदी (Chambal River) में इन दिनों मगरमच्छ (Crocodile) का आतंक देखने को मिल रहा है. अभी तक मगरमच्छ जानवरों को अपना निवाला बना रहा था, लेकिन अब बच्चे भी सुरक्षित नहीं हैं. दरअसल, चंबल सेंक्चुअरी से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. राजाखेड़ा (राजस्थान) के दगरा घाट पर सोमवार को मगरमच्छ ने 8 साल के एक मासूम को अपना निवाला बना लिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आगरा के फतेहाबाद का रहने वाला अल्केश पुत्र हरभान निषाद अपने ननिहाल गया हुआ था. गांव के अन्य बच्चों के साथ सोमवार को वह बकरियां चराने निकला था. प्यास लगने पर वह पानी पीने के लिए चंबल नदी के किनारे पहुंचा, तभी घात लगाकर बैठे मगरमच्छ ने झपट्टा मारकर उसे दबोच लिया और गहरे पानी में लेकर चला गया.

इस घटना के बाद अल्केश के साथ गए बच्चों ने शोर मचाया. बच्चों की चीख-पुकार सुनकर पास में ही काम कर रहे ग्रामीण मौके पर पहुंचे तब तक मगरमच्छ गहरे पानी में जा चुका था. घटने की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. पुलिस ने वन विभाग से संपर्क किया. मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम ने चंबल सैंक्‍चुअरी की बाह रेंज में हाई अलर्ट जारी कर दिया. लोगों को चंबल नदी के किनारे न जाने की हिदायत दी गई है. वन विभाग के अफसरों ने बताया कि हैचिंग पीरियड में मगरमच्छ हमलावर हो जाते हैं.

बाह रेंज में हाई अलर्ट
बाह के रेंजर आरके सिंह राठौड़ ने बताया कि भोगपुरा (फतेहाबाद) के हरभान निषाद का 8 वर्षीय पुत्र अल्केश अपनी ननिहाल दगरा (राजाखेड़ा) गया था. सोमवार को दोस्तों के साथ चंबल नदी के किनारे बकरियां चराते समय अल्केश नदी में पानी पी रहा था, तभी झपट्टा मारकर मगरमच्छ ने उसे अपने जबड़े में दबोच लिया. चरवाहों ने शोर मचाया, लेकिन मगरमच्छ अल्केश को नदी में खींच ले गया.

कुत्ते को शिकार बनाने का वीडियो भी वायरल

इससे पहले राजस्थान में चंबल नदी (Chambal River) का एक हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है. इसमें नदी किनारे घूम रहे एक कुत्‍ते को मगरमच्छ ने अपना शिकार (Crocodile hunted dog) बना लिया.



Youtube Video

वीडियो में मगरमच्छ की फुर्ती देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि नदी किनारे बेफिक्र होकर तफरी करना कितना खतरनाक साबित हो सकता है. यह वीडियो मंगलवार को दोपहर साढ़े तीन बजे का कोटा के पास रावतभाटा का बताया जा रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज