आगरा: ताजमहल में शिव पूजा करने पहुंचीं हिंदू महासभा की पदाधिकारी, पुलिस ने हिरासत में लिया

महाशिवरात्रि पर ताज महल में की गई शिव पूजा

महाशिवरात्रि पर ताज महल में की गई शिव पूजा

Shiva Puja Inside Tajmahal In Agra: महाशिवरात्रि के मौके पर मीना दिवाकर अपने दो कार्यकर्ताओं के साथ ताजमहल के अंदर दाखिल हुई और डायना बेंच पर बैठकर शिव पूजा करने लगीं. वह ताजमहल को तेजो महालय मानकर विधिवत शिव आरती करने लगीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2021, 2:14 PM IST
  • Share this:
आगरा. महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के मौके पर हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) की प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर (Meena Diwakar) ने ताजमहल (Taj Mahal) परिसर में पहुंचकर शिव पूजा की. इसके बाद ताजमहल की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के जवानों ने मीना दिवाकर समेत तीन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर यूपी पुलिस को सौंप दिया. पुलिस तीनों को हिरासत में लेकर ताज गंज थाने पहुंची जिसके बाद महासभा के कार्यकर्ताओं ने मीना दिवाकर को छुड़ाने के लिए थाने का घेराव किया.

दरअसल, महाशिवरात्रि के मौके पर मीना दिवाकर अपने दो कार्यकर्ताओं के साथ ताजमहल के अंदर दाखिल हुईं और डायना बेंच पर बैठकर शिव पूजा करने लगीं. वह ताजमहल को तेजो महालय मानकर विधिवत शिव आरती करने लगीं. जैसे ही इसकी सूचना सीआईएसएफ को लगी तो उन्होंने सभी को हिरासत में ले लिया. इसके बाद सभी को पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है. इस सूचना पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट और जिला अध्यक्ष रौनक ठाकुर समेत अन्य कार्यकर्ता ताजगंज थाने पहुंच गए और मीना दिवाकर को छोड़ने की मांग करने लगे.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी महासभा के कार्यकर्ता ने डायना बेंच पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया था. इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुई थी. बता दें इस समय ताजमहल में शाहजहां का उर्स चल रहा है. ऐसे में इस संरक्षित स्मारक में किसी अन्य तरह की गतिविधियों की मनाही है. ऐसे में हिंदू महासभा द्वारा शिव पूजा करने के बाद ताजमहल की सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज