अपना शहर चुनें

States

Agra News: बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के लिए उमड़ी भारी भीड़, श्रद्धालुओं की लगी लंबी कतारें

बांकेबिहारी मंदिर में रविवार सुबह से ही भारी संख्या में भक्तों का आना चालू हो गया था. (सांकेतिक फोटो)
बांकेबिहारी मंदिर में रविवार सुबह से ही भारी संख्या में भक्तों का आना चालू हो गया था. (सांकेतिक फोटो)

भीड़ का आलम यह था कि प्रवेशद्वार दाे और तीन पर भीड़ के कारण पैर रखने भर की जगह नहीं थी. वहीं भीड़ की वजह से कई श्रद्धालु (Devotees) बेहोश हो गए.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा में एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि रविवार को बांकेबिहारी मंदिर (Bankebihari Temple) में ठाकुरजी के दर्शन करने के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ गई. इससे मौके पर अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. हालांकि, मौके पर मौजूद सुरक्षागार्डों ने भीड़ को नियंत्रित कर लिया. जबकि, मंदिर के बाहर लगातार भीड़ दा दबाव बना रहा. भीड़ का आलम यह था कि प्रवेशद्वार दाे और तीन पर भीड़ के कारण पैर रखने भर की जगह नहीं थी. वहीं भीड़ की वजह से कई श्रद्धालु (Devotees) बेहोश हो गए.

जानकारी के मुताबिक, बांकेबिहारी मंदिर में रविवार सुबह से ही भारी संख्या में भक्तों का आना चालू हो गया था. इससे कुछ हे देर में देखते- देखते भीड़ बढ़ गई सुबह करीब 11 बजे हालात बेकाबू हो गए. मंदिर के प्रवेशद्वार दो के बाहर अंदर प्रवेश पाने का इंतजार कर रहे लोगों के सब्र का बांध टूटता दिखाई दिया. ऐसे में कुछ ही देर में ही भीड़ में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. फिर, सुरक्षागार्ड और पुलिसकर्मियों ने श्रद्धालुओं के सहयोग से दिक्कत में आए लोगों को बाहर निकाला. मंदिर में सुबह पट खुलने से लेकर दोपहर को राजभोग आरती तक भीड़ का दबाव कम नहीं हो सका था.

अन्य याचिका हिंदू आर्मी प्रमुख मनीष यादव ने दायर की थी
वहीं, मथुरा से कल खबर सामने आई थी कि कटरा केशव देव मंदिर के निकट से शाही मस्जिदको स्थानांतरित करने मामले में दायर दो याचिकाओं को शनिवार को अदालत ने स्वीकार कर लिया. जिले के शासकीय अधिवक्ता से यह जानकारी मिली. सिविल जज (प्रवर वर्ग) नेहा बानौदिया ने याचिकाओं को स्वीकार कर लिया और इसकी सुनवाई की अगली तारीख 10 मार्च तय की. जिला शासकीय अधिविक्ता संजाइ गौर ने कहा कि इनमें से एक याचिका वकील शैलेंद्र सिंह और चार अन्य लोगों ने दायर की थी. वहीं, अन्य याचिका हिंदू आर्मी प्रमुख मनीष यादव ने दायर की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज